एलन मस्क ने खरीद लिया Twitter, 44 बिलियन डॉलर में हुआ सौदा

Twitter: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने करीब 44 अरब डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण करने का सौदा किया। ट्विटर ने कहा कि बिक्री होने के बाद यह एक निजी तौर पर चलने वाली कंपनी बन जाएगी।

मुख्य बातें
  • दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने का सौदा किया
  • सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली कंपनी अब मस्क के स्वामित्व वाली एक निजी कंपनी बन जाएगी
  • मस्क ने पिछले सप्ताह 46.5 अरब अमेरिकी डॉलर में ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने लगभग 44 डॉलर बिलियन में ट्विटर का अधिग्रहण करने का सौदा कर लिया है। ट्विटर ने इसकी पुष्टि कर दी कि वह 44 अरब डॉलर के सौदे में अरबपति उद्यमी एलन मस्क को इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को बेच रहा है। मस्क ने अधिग्रहण की घोषणा करते हुए एक संयुक्त विज्ञप्ति में कहा कि फ्री स्पीच एक कार्यशील लोकतंत्र का आधार है और ट्विटर डिजिटल टाउन स्क्वायर है जहां मानवता के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण मामलों पर बहस होती है।

ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने एक ट्वीट में कहा कि ट्विटर का एक उद्देश्य और प्रासंगिकता है जो पूरी दुनिया को प्रभावित करती है। अपनी टीमों पर गहरा गर्व है और उस काम से प्रेरित हूं जो कभी अधिक महत्वपूर्ण नहीं रहा।

एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने की अपनी कोशिश के तहत सोमवार तड़के ट्विटर के बोर्ड के साथ बातचीत की। मस्क ने कहा कि पिछले सप्ताह उन्होंने 46.5 अरब अमेरिकी डॉलर में ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी, जिसके बाद से वह सौदा करने के लिये कंपनी पर दबाव बना रहे हैं। गौरतलब है कि 14 अप्रैल को मस्क ने ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी। मस्क ने कहा है कि वह ट्विटर को इसलिए खरीदना चाहते हैं क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि यह स्वतंत्र अभिव्यक्ति के मंच के रूप में अपनी क्षमता पर खरा उतर पा रहा है।

हाल ही में मस्क ने ट्विटर में 9.2 फीसदी हिस्सेदारी ली थी। इसके बाद ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने बताया था कि एलन मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट के बोर्ड में शामिल नहीं होने का निर्णय लिया है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment