दिल्ली पुलिस: के परिजन आज करेंगे किसानों के खिलाफ धरना-300 से अधिक पुलिसकर्मी घायल

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस के परिवार आज आईटीओ क्षेत्र के शहीदी पार्क में किसानों के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे और उनके खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी में हाथापाई करने और ड्यूटी के दौरान पुलिस पर हमला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे।

इस विरोध प्रदर्शन में दिल्ली पुलिस के पूर्व कर्मी भी शामिल होंगे और अन्य पुलिसकर्मी जो ड्यूटी पर हैं, उन्हें भी शामिल होने का अनुरोध किया गया है। यह एक मौन विरोध प्रदर्शन होगा और लगभग 1500 लोग किसानों के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करेंगे।

300 से अधिक पुलिसकर्मी घायल

26 जनवरी को दिल्ली पुलिस पर आंदोलनकारी किसानों द्वारा हमला किए जाने के बाद 300 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। दिल्ली पुलिस ने कहा कि अतिरिक्त डीसीपी सेंट्रल के ऑपरेटर पर कल आईटीओ में तलवार से हमला किया गया।

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में विभिन्न स्थानों पर किसानों की ट्रैक्टर हिंसा के दौरान कल रात से ही प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू हो गई थी और 300 से अधिक दिल्ली पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।

वहीं दिल्ली के पुलिस आयुक्त वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। 26 जनवरी को राष्ट्रीय राजधानी में हिंसा की घटनाओं को लेकर दिल्ली पुलिस आज शाम 4 बजे प्रेस वार्ता भी करेगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, किसानों द्वारा ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई बर्बरता के इस कृत्य में 300 से अधिक पुलिसकर्मियों के घायल होने और कई सार्वजनिक व निजी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया है। दिल्ली पुलिस ने कहा, “पुलिस और किसानों के बीच संघर्ष देर शाम तक जारी रहा। अधिकांश घटनाएं मुकरबा चौक, गाजीपुर, ए-पॉइंट आईटीओ, सीमापुरी, नांगलोई टी-पॉइंट, टिकरी बॉर्डर और लाल किले से दर्ज की गईं।”

मध्य दिल्ली और दिल्ली पुलिस द्वारा बार-बार अनुरोध करने के बावजूद निहंगों के नेतृत्व में किसानों ने तलवार, कृपाण और फरसा जैसे घातक हथियारों से पूरी तरह से लैस होकर पुलिस पर हमला किया। मुकरबा चौक और ट्रांसपोर्ट नगर के बीच खड़ी किए गए बैरिकेड्स को तोड़ दिया गया।

दिल्ली पुलिस पीआरओ ईश सिंघल ने कहा, “प्रदर्शनकारियों ने रैली के लिए तय शर्तों का उल्लंघन किया। किसानों ने निर्धारित समय से पहले ट्रैक्टर रैली शुरू की, उन्होंने भी हिंसा और बर्बरता का सहारा लिया।” सिंघल ने कहा, “हमने वादे के अनुसार सभी शर्तों का पालन किया और हमारा यथोचित परिश्रम किया, लेकिन विरोध के कारण सार्वजनिक संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा। कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए।”

संयुक्त पुलिस आयुक्त आलोक कुमार ने कहा कि आज किसान रैली के दौरान पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त पीआरओ अनिल मित्तल ने कहा, लाल किले और पूर्वी जिले में झड़पों में कुल 86 पुलिस कर्मी घायल हुए हैं।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts