हरभजन सिंह: ‘गुरू’ अलग ही गेम खेल रहे थे

चैपल साल 2005 से 2007 तक भारतीय टीम के कोच रहे. और अगर इन दो साल को भारतीय क्रिकेट के सबसे विवादित साल करार दिए जाएं तो एक बार को गलत नहीं ही होगा. इन सालों में चैपल का सचिन तेंदुलकर सहित तकरीबन हर सीनियर खिलाड़ी से टकराव हुआ

https://twitter.com/harbhajan_singh/status/1260509710911852545

नई दिल्ली:  भारतीय पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने ग्रेग चैपल के कार्यका को भारतीय क्रिकेट का सबसे खराब दौर करार दिया है. हरभजन सिंह ने चैपल के उस आर्टिल पर प्रतिक्रिया व्यक्त कि जिसके तहत चैपल ने यह कहा कि वह एमएस को हवा में हर गेंद पर शॉट खेलने के बजाय जमीनी शॉट खेलने की सलाह दिया करते थे. चैपल की इस बात पर भज्जी ने चैपल पर तीखा तंज कसा है. भज्जी ने चैपल के दो साल के कार्यकाल को भारतीय क्रिकेट का सबसे खराब दौर करार दिया. वास्तव में चैपल के कार्यकाल के दौरान भारतीय क्रिकेट में जबर्दस्त  विवाद हुए थे. इनमें सबसे बड़ा विवाद सौरव गांंगुली को कप्तानी से हटाया जाना था.

हरभजन ने चैपल की बात पर टीम इंडिया के पूर्व कोच पर कड़ा वार करते हुए अपने ट्विटर हेंडल पर कहा कि चैपल ने धोनी को इसलिए जमीनी शॉट खेलने के लिए कहा क्योंकि वह हर खिलाड़ी को बाउंड्र के पार भेज रहे थे!! इसके  बाद भज्ज ने हंसी का इमोजी टाइप किया है, लेकिन हंसी-हंसी में हरभजन सिंह ने चैपल पर बहुत ही करारा वार किया है! साथ ही. हरभजन ने लिखा कि इस समय चैपल एक अलग ही खेल, खेल रहे थे!

चैपल साल 2005 से 2007 तक भारतीय टीम के कोच रहे. और अगर इन दो साल को भारतीय क्रिकेट के सबसे विवादित साल करार दिए जाएं तो एक बार को गलत नहीं ही होगा. इन सालों में चैपल का सचिन तेंदुलकर सहित तकरीबन हर सीनियर खिलाड़ी से टकराव हुआ. सौरव विवाद तो जगजाहिर है ही! हालांकि, यह चैपल का ही दौर था, जिसमें एमएस धोनी और सुरेश रैना जैसे खिलाड़ी उभरकर सामने आए.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts