हरियाणा बीजेपी: सोनाली फोगाट का रेप कर की गई हत्या’ सोनाली के परिवार वालों का आरोप

 सोनाली फोगाट की रहस्यमय मौत मामले में गुरुवार को गोवा पुलिस ने बीजेपी नेता सोनाली फोगाट केस में सोनाली पीए सुधीर सांगवान और सुखविंदर को गिरफ्तार कर लिया है।

हरियाणा बीजेपी की नेता और टिक-टॉक स्टार सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की  रहस्मय परिस्थितियों में गोवा में मौत हो गई थी सोनाली की मौत के बाद परिजन ने पीए सुधीर सांगवान और सुखविंदर पर रेप व मर्डर (Rape & Murder) का आरोप लगाया है। सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने गोवा पुलिस को तहरीर देकर यह आरोप लगाया है कि उनकी बहन सोनाली फोगाट का पीए सुधीर सांगवान और उसके दोस्त सुखविंदर ने रेप करने के बाद मर्डर किया है।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक कहा जा रहा है कि सोनाली के भाई रिंकू ने बताया कि सोनाली के खाने में उसके पीए सुधीर सांगवान ने कोई नशीली चीज मिलाकर रेप किया औक इसका Video भी बनाया था। इसे दिखाकर वह उसे धमकी दे रहा था कि उसका वीडियो सोशल मीडिया पर

सोनाली ने मौत से कुछ घंटे पहले अपनी मां, बहन से बात की थी

शिकायत में सोनाली के भाई रिंकू ने कहा कि सोनाली ने 23 अगस्त को अपने निधन से कुछ घंटे पहले अपनी मां, बहन से बात की थी। उन्होंने दावा किया कि बातचीत के दौरान सोनाली ने सहयोगी स्टॉफ की शिकायत की थी।

PA Sudhir और उनके दोस्त सुखविंदर को किया गिरफ्तार

बीजेपी लीडर सोनाली फोगाट का मौत मामले में गोवा पुलिस ने  सोनाली फोगाट के PA Sudhir और उनके दोस्त  सुखविंदर को गिरफ्तार कर लिया गया है

गौर हो कि सोनाली के परिवार की ओर से लगातार हत्या का संदेह बताया जा रहा था, वहीं फोगाट की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शव पर ‘कई चोट के निशान’ (Injury Mark) के उल्लेख के बाद गोवा पुलिस ने बृहस्पतिवार को उनके दो सहयोगियों के खिलाफ हत्या का आरोप दर्ज किया।

अंजुना पुलिस थाने में दो लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि फोगाट  की मौत से जुड़े मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) जोड़ी गई है। उन्होंने कहा कि फोगाट के साथ 22 अगस्त को गोवा पहुंचे सुधीर सागवान और सुखविंदर को मामले में आरोपी बनाया गया है। फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने बुधवार को अंजुना पुलिस थाने में दो लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (GMCH) के फॉरेंसिक विशेषज्ञों के एक समूह ने बृहस्पतिवार सुबह शव का अंत्यपरीक्षण किया, जब उनके परिवार ने इस प्रक्रिया के लिए सहमति व्यक्त की। जीएमसीएच के फॉरेंसिक साइंस विभाग के डॉ सुनील श्रीकांत चिंबोलकर ने अपनी रिपोर्ट में मौत के कारणों पर राय सुरक्षित रखी है।

‘सोनाली फोगाट के शव पर चोट के कई निशान मिले हैं’

रिपोर्ट में कहा गया है, ‘रासायनिक विश्लेषण तक मृत्यु के कारण पर राय सुरक्षित रखी गई है। ऊतकों की हिस्टोपैथोलॉजी और सीरोलॉजिकल रिपोर्ट सुरक्षित रखी गई है।’रिपोर्ट में कहा गया, ‘हालांकि, शव पर चोट के कई निशान मिले हैं। उपरोक्त तथ्यों को ध्यान में रखते हुए, जांच अधिकारी को पता लगाना है कि मौत किस तरह हुई।’

दिल का दौरा पड़ने को मृत्यु का संभावित कारण बताया गया था

टिकटॉक से शोहरत हासिल करने वाली हरियाणा के हिसार की BJP नेता फोगाट को 23 अगस्त की सुबह उत्तरी गोवा जिले के अंजुना इलाके के सेंट एंथोनी अस्पताल में मृत लाया गया था। दिल का दौरा पड़ने को मृत्यु का संभावित कारण बताया गया था। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने पणजी में बृहस्पतिवार को संवाददाताओं से कहा कि राज्य के पुलिस महानिदेशक (DGP) जसपाल सिंह, फोगाट की मौत के मामले की जांच की निजी तौर पर निगरानी कर रहे हैं।

परिवार वालों ने इस शर्त के साथ फोगाट के पोस्टमॉर्टम के लिए दी सहमति

बृहस्पतिवार सुबह सोनाली फोगाट के भतीजे मोहिंदर फोगाट ने को बताया कि परिवार ने इस शर्त के साथ पोस्टमॉर्टम के लिए सहमति दी कि पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जाए। सोनाली फोगाट के भाई ढाका ने कहा था कि मौत से कुछ समय पहले सोनाली ने अपनी मां, बहन और परिवार के एक अन्य व्यक्ति से बात की थी। ढाका ने कहा कि वह परेशान लग रही थीं और उन्होंने अपने दो सहयोगियों के खिलाफ शिकायत की थी।

संद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts