हैदराबाद विश्वविद्यालय: SFI ने विवादास्पद BBC डॉक्यूमेंट्री तो ABVP ने दिखाई ‘द कश्मीर फाइल्स’

केंद्र सरकार ने बीबीसी के डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया : द मोदी क्वेश्चन’ के प्रदर्शन पर रोक लगा दी है. मगर इसके बावजूद कई संगठन इसे लोगों को दिखा रहे हैं.

नई दिल्ली: हैदराबाद विश्वविद्यालय में बृहस्पतिवार को ‘स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया’ (एसएफआई) ने 2002 के गुजरात दंगों पर आधारित बीबीसी के विवादास्पद डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग का आयोजन किया. वहीं, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की छात्र शाखा एबीवीपी ने विश्वविद्यालय परिसर में विवादास्पद फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ का प्रदर्शन किया.

केंद्र सरकार ने बीबीसी के डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया : द मोदी क्वेश्चन’ के प्रदर्शन पर रोक लगा दी है. एसएफआई ने सोशल मीडिया पर तस्वीरें साझा करते हुए कहा, ‘‘एसएफआई के आह्वान पर गणतंत्र दिवस पर आयोजित डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया : द मोदी क्वेश्चन’ की सफल स्क्रीनिंग की गई. इसे देखने के लिए 400 से अधिक छात्र आए, जिन्होंने दुष्प्रचार और अशांति पैदा करने के एबीवीपी के प्रयासों को विफल कर दिया. एसएफआई छात्र समुदाय को सलाम करता है जो अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और परिसर में लोकतंत्र के लिए खड़े हुए हैं.”

इसके जवाब में एबीवीपी के छात्रों ने आज विश्वविद्यालय परिसर में ‘द कश्मीर फाइल्स’ का प्रदर्शन किया. गौरतलब है कि विवेक अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित यह फिल्म पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों द्वारा कश्मीरी हिंदुओं की हत्याओं के बाद कश्मीर से कश्मीरी हिंदुओं के पलायन को दर्शाती है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment