बिहार में बिजली-आंधी से 17 लोगों की मौत, सीएम ने जताया दुख; 4-4 लाख रुपए मुआवजे का किया ऐलान

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों से खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतने और आंधी-तूफान रोकने के लिए आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जारी सुझावों का पालन करने की अपील की है।

मुख्य बातें
  • बिहार में बिजली-आंधी से 17 लोगों की मौत
  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मौतों पर जताया दुख
  • 4-4 लाख रुपए मुआवजे का किया ऐलान

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को राज्य में बिजली गिरने और आंधी में 17 लोगों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए प्रत्येक पीड़ित के परिवार के सदस्यों के लिए 4 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि आंधी और बिजली गिरने से भागलपुर में 6, वैशाली में 3, खगड़िया में 2, बांका में 2, कटिहार में 1, सहरसा में 1, मधेपुरा में 1 और मुंगेर में 1 लोगों की मौत हो गई। मेरा प्रभावित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना। सभी मृतकों के परिजनों को तत्काल 4 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा।

बिहार में बिजली और आंधी से 17 लोगों की मौत

साथ ही मुख्यमंत्री ने लोगों से खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतने और आंधी-तूफान रोकने के लिए आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जारी सुझावों का पालन करने की भी अपील की। साथ ही कहा कि घर पर रहें और खराब मौसम में सुरक्षित रहें।

वहीं इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग ने रविवार को कहा कि दक्षिण-पश्चिम मानसून गुजरात क्षेत्र के कुछ और हिस्सों, मध्य प्रदेश, विदर्भ के शेष हिस्सों, छत्तीसगढ़ के कुछ और हिस्सों, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार में आगे बढ़ गया है। अगले दो से तीन दिनों के दौरान पूरे उत्तर, मध्य और पूर्वी भारत में गरज के साथ छिटपुट बौछारें जारी रहने की संभावना है।

अगले 5 दिनों के दौरान बिहार में ज्यादा बारिश होने की संभावना

शनिवार को आईएमडी ने अपने बुलेटिन में अगले कुछ दिनों के दौरान बिहार, झारखंड, ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में बारिश की भविष्यवाणी की थी। अगले पांच दिनों के दौरान बिहार, झारखंड, ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में गरज/बिजली/तेज हवाओं के साथ व्यापक रूप से व्यापक वर्षा होने की संभावना है।

संद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment