ब्राजील में: शोरूम का पूरा सामान ईदी में गरीबों के बीच बांटा

ब्राजील में कोविड-19 संक्रमण के कुल 3,30,890 मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। यहां संक्रमण के मामले रूस से अधिक है, जो कि जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के मुताबिक विश्व में संक्रमण के सर्वाधिक मामलों वाला दूसरा देश है।

ब्राजील में बीते 24 घंटे में 1,001 संकमित मरीजों की मौत हुई जिससे कोविड-19 से मरने वालों की कुल संख्या 21,000 हो गई। इस लातिन अमेरिकी देश में संक्रमण का प्रकोप बहुत अधिक है।

इस बीच यहां यह बहस चल रही है कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन में ढील दी जाए या फिर और सख्त पाबंदियां लगाई जाए। रियो डी जेनेरियो के मेयर ने कहा कि वह चाहते हैं कि अगले कुछ दिनों में गैर जरूरी सामान की दुकानों को धीरे-धीरे खोला जाए।

कोरोना से विश्व में 52.10 लाख संक्रमित, 3.38 लाख लोगों की मौत

वहीं, वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड 19) का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है और विश्व भर में इससे संक्रमितों की संख्या 52 लाख से अधिक हो गयी है जबकि अब तक 3.38 लाख से ज्यादा लोग इस बीमारी से काल के गाल में समा चुके हैं। अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक कुल संक्रमितों की संख्या 52,1०,०65 हो गयी जबकि 3,38,142 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है। दुनिया भर में सवार्िधक प्रभावित देशों में सबसे ऊंचे पायदान पर खड़े अमेरिका के बाद अब ब्राजील दूसरे नंबर पर है जबकि रूस तीसरे स्थान पर है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment