महाराष्ट्र में: सबसे बड़े खतरे की घंटी 101 पहुंची-मरीजों की संख्या

कोरोना वायरस के मामले भारत समेत दुनियाभर में बढ़ते जा रहे हैं। इसको देखते हुए पूरी दुनिया की बड़ी आबादी घरों के अंदर ‘कैद’ है। भारत ने 30 राज्यों में लॉकडाउन कर दिया है। वहीं, तीन ऐसे राज्य हैं, जहां पर लॉकडाउन के बाद कर्फ्यू भी लागू है। पुलिस ने एनसीआर से जुड़ने वाली सभी सीमाएं पूरी तरह सील कर दीं। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बिना कर्फ्यू पास वाहनों को प्रवेश नहीं मिलेगा। पुलिस आयुक्त ने बताया कि जरूरी सेवाओं के लिए पहले से निर्धारित की गई छूट जारी रहेगी। धारा 144 तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

– महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित हुए मरीजों की संख्या बढ़कर 101 पहुंच गई। राज्य में तीन नए मामले सामने आए हैं।

दिल्ली में अब तक सामने आए कोरोना संक्रमित 26 लोगों में एक विदेशी नागरिक भी शामिल है। इसके अलावा एक मरीज की मौत हो चुकी है। इनमें चार मरीज राजस्थान, पश्चिम बंगाल और पंजाब के मूल निवासी हैं। वहीं, अच्छी खबर यह है कि दिल्ली में पांच मरीजों को ठीक कर घर भेजा जा चुका है।

– इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के मुताबिक, सोमवार की रात तक इस वायरस से कुल 471 लोग पॉजिटिव पाए गए, जबकि पिछले 24 घंटे के दौरान 75 नए मामले सामने आए हैं। सोमवार (23 मार्च) को दो लोगों की कोरोना के चलते मौत हुई है, जिनमें एक पश्चिम बंगाल और एक हिमाचल प्रदेश से है। जैसे ही सभी बड़े राज्यों से इन्फेक्शन की रिपोर्ट आई, केन्द्र सरकार ने प्रतिबंधों को और कड़ा करते हुए घरेलू उड़ानों पर रोक लगा दी और नियम तोड़ने वालों को सख्त चेतावनी दी।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts