टीवी की दुनिया में: ‘कृष्ण’ के किरदार में अपनी मुस्कान से लोगों का दिल जीतने वाले यह कलाकार आज कहां हैं?

टीवी की दुनिया में कई ऐसे चेहरे देखने को मिले जो अपने दौर में काफी मशहूर हुए थे मगर आज गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं। आपमें से कई दर्शकों ने नब्बे के दशक में प्रसारित किए जाने वाले रामानंद सागर की कृष्णा तो जरूर देखी होगी।

टीवी की दुनिया में कई ऐसे चेहरे देखने को मिले जो अपने दौर में काफी मशहूर हुए थे मगर आज गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं। आपमें से कई दर्शकों ने नब्बे के दशक में प्रसारित किए जाने वाले रामानंद सागर की कृष्णा तो जरूर देखी होगी। इस सीरियल में श्री कृष्ण का किरदार निभाने वाले अभिनेता सर्वदमन डी बनर्जी ने अपनी प्यारी सी मुस्कान से लोगों का दिल जीत लिया था।

उनका किरदार लोगों के जेहन में इस हद तक रच बस गया था कि दर्शक उनके चेहरे को भगवान कृष्ण के चेहरे चेहरे रिलेट करने लगे थे। सर्वदमन डी बनर्जी ने न सिर्फ श्री कृष्णा, बल्कि जय गंगा मैया, अर्जुन जैसे कई टीवी सीरियल में काम किया था।

https://www.instagram.com/p/COsFLeTLUS7/

टीवी के अलावा सर्वदमन डी बनर्जी ने अपने करियर में कई आध्यात्मिक फिल्मों में भी काम किया,  इन फिल्मों के जरिए आदि गुरु शंकराचार्य, स्वामी विवेकानंद जैसे महापुरुषों के किरदारों को उन्होंने रुपहले पर्दे पर उतारा। उन्होंने कई रीजनल फिल्मों में भी काम किया मसलन कई बंगाली फिल्में और चंद्र तेलुगु फिल्मों में भी उन्होंने अपनी एक्टिंग का जौहर दिखाया।

सर्वदमन डी बनर्जी ने सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी में भी काम किया था।  इस फिल्म में वह सुशांत सिंह राजपूत के कोच के तौर पर नजर आए थे। फिल्म के महेंद्र सिंह धोनी की जिंदगी पर आधारित होने की वजह से उनके किरदार को ज्यादा तरजीह नहीं मिल पाई।

सर्वदमन डी बनर्जी आज कहां पर हैं और क्या कर रहे हैं यह सवाल कई फैंस के दिलों में कौंध रहा है? तो आपको बता दें सर्वदमन डी बनर्जी फिलहाल उत्तराखंड के ऋषिकेश में एक एनजीओ चला रहे हैं, जो बच्चों की मदद करता है। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था कि वह केवल एक्टिंग की दुनिया में फुल टाइम 45 से 47 साल तक ही काम करना चाहते थे। यह वक्त पूरा होने के बाद उन्होंने अपने आप को पूरी तरह से बच्चों की सेवा में झोंक दिया।

आज सर्वदमन डी बनर्जी के एनजीओ की मदद से तकरीबन रोजाना 200 बच्चों को खाना मिलता है, और उन्हें शिक्षा के साथ-साथ समाज में खुद को स्थापित करने के गुर भी सिखाए जाते हैं।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment