IND vs AUS: जीत के साथ किया भारत ने टी20 सीरीज का आगाज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टी20 मैच कैनबरा में खेला गया। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। भारत ने 20 ओवर में केएल राहुल (51) और रविंद्र जडेजा (नॉटआउट 44) रनों की पारियों की दम पर 7 विकेट खोकर 161 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में कप्तान आरोन फिंच (35) और डार्सी शॉर्ट (34) की पारियों के बावजूद 7 विकेट खोकर 150 रन ही बना सकी। भारत ने पहले टी20 मैच को 11 रनों से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पारी के तीसरे ओवर में ही मिशेल स्टार्क ने शिखर धवन (1) को पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद, कप्तान विराट कोहली (9) भी बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके। पहले टी20 मैच में टीम में शामिल किए गए संजू सैमसन (23) ने केएल राहुल के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 38 रन जोड़े, लेकिन उनको हेनरिक्स ने पारी के 12वें ओवर में चलता किया। मनीष पांडे (2) हाथ आए मौके का कुछ खास फायदा नहीं उठा सके। आखिरी के ओवरों में रविंद्र जडेजा ने एक बार तूफानी बल्लेबाजी की और महज 23 गेंदों में 44 रनों की आतिशी पारी खेली, जिसके दम पर भारत एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रहा। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाजी में मोइजेस हेनरिक्स ने तीन और मिशेल स्टार्क ने 2 विकेट अपने नाम की।

162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को डार्सी शॉर्ट (34) और आरोन फिंच (35) ने ताबड़तोड़ शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 7.4 ओवर में 56 रन जोड़े। फिंच को रविंद्र जडेजा की जगह कंकशन सब्स्टिट्यूट पर आए युजवेंद्र चहल ने आउट करके भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद, चहल ने स्टीव स्मिथ (120 को भी संजू सैमसन के हाथों कैच कराकर भारत की मैच में वापसी कराई। वनडे सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले ग्लेन मैक्सवेल (2) को टी नटराजन ने चलता किया, मोइजेस हेनरिक्स (30) ने टीम को जीत के करीब ले जाने की कोशिश जरूर की, लेकिन उनको दीपक चाहर ने एलबीडब्ल्यू आउट करके ऑस्ट्रेलिया की सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। भारत की तरफ से टी नटराजन और युजवेंद्र चहल ने तीन-तीन विकेट अपने नाम की। इस मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले युजवेंद्र चहल को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment