IND vs AUS: पहले टेस्ट में रोहित इन तीन स्पिनर्स को देंगे मौका, नागपुर में ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11

IND vs AUS: नागपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 लगभग तय हो चुकी है।

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भिड़ने को तैयार है। इस बड़ी टेस्ट सीरीज को शुरू होने में अब सिर्फ एक दिन का समय बाकी है। कई स्टार खिलाड़ियों के पहले मुकाबले से बाहर होने के बाद ये देखना खास रहेगा कि कप्तान रोहित शर्मा कैसी प्लेइंग 11 के साथ नागपुर में खेले जाने वाले पहले मुकाबले में उतरते हैं। वीसीए स्टेडियम की पिच पर स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलती आई है, ऐसे में तीन स्पिनर्स का खेलना तय है। लेकिन ये तीन स्पिनर्स कौन होंगे ये देखना खास रहेगा।

रोहित-राहुल करेंगे ओपनिंग

लंबे समय के बाद कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी ओपनिंग करती नजर आएगी। टेस्ट फॉर्मेट में कई महीनों से इन दोनों खिलाड़ियों ने पारी की शुरुआत नहीं की है। रोहित और राहुल टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ियों में से एक हैं, ऐसे में उनसे अच्छी शुरुआत देने की उम्मीद रहेगी।

मिडिल ऑर्डर में पुजारा और कोहली

वहीं नंबर 3 पर टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा उतरेंगे। पुजारा ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ तीन साल बाद अपने शतक का सूखा खत्म किया था। इस खिलाड़ी का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हमेशा शानदार ही रहता है। वहीं एक्टिव भारतीय प्लेयर्स में पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। पुजारा के बाद नंबर चार पर विराट कोहली उतरेंगे। विराट एक बार फिर से अपने करियर की तगड़ी फॉर्म में लौट चुके हैं। ये खिलाड़ी खुद को टेस्ट क्रिकेट में भी साबित करना चाहेगा।

वहीं नंबर 5 पर शुभमन गिल खेल सकते हैं। इस बात पर अभी भी संशय बना हुआ है कि गिल या सूर्यकुमार यादव में से कौन सा बल्लेबाज इस नंबर पर बल्लेबाजी करेगा। लेकिन मौजूदा फॉर्म को देखते हुए गिल का पलड़ा थोड़ा भारी है। इसके अलावा नंबर 6 पर केएस भरत उतरेंगे। भरत के लिए ये टीम इंडिया की जर्सी में डेब्यू मुकाबला होगा। वो टीम के विकेटकीपर भी होंगे।

जडेजा और अश्विन के साथ तीसरा स्पिनर कौन?

इसके बाद नंबर आता है टीम के स्पिन बॉलिंग डिपार्टमेंट का। नागपुर में पिच के हिसाब को देखते हुए एक बात तो तय है कि फैंस को मैदान पर एक बार फिर से रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी देखने को मिलेगी। वहीं तीसरे स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव खेल सकते हैं। कुलदीप और अक्षर पटेल के नाम पर चर्चा जरूर होगी, लेकिन टीम में जडेजा की मौजूदगी में अक्षर का खेलना काफी मुश्किल है। वहीं टीम दो तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगी। ये जिम्मेदारी मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज निभाते हुए नजर आ सकते हैं।

पहले टेस्ट के लिए भारत की संभावित 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, शुभमन गिल, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts