Ind Vs Eng: कोई बहाना नहीं-हम हार मानते हैं-बोले विराट कोहली

इंग्लैंड के हाथों पहला टेस्ट हारने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि इस हार के लिए उनके पास कोई बहाना नहीं है. उन्होंने कहा कि उनके पास एक ऐसी टीम है, जो हार स्वीकार करती है और उससे सीख लेती है

नई दिल्ली : इंग्लैंड के हाथों पहला टेस्ट हारने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि इस हार के लिए उनके पास कोई बहाना नहीं है. उन्होंने कहा कि उनके पास एक ऐसी टीम है, जो हार स्वीकार करती है और उससे सीख लेती है. इंग्लैंड ने लेग स्पिनर जैक लीच (76/4) और तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (17/3) की उम्दा गेंदबाजी से इंग्लैंड ने भारत को पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन को 227 रनों से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. कोहली ने मैच के बाद कहा कोई बहाना नहीं है. हम एक ऐसी टीम हैं, जो अपनी विफलताओं को स्वीकार करते हैं और इससे सीखते हैं. एक चीज तो तय है कि अब अगले तीनो मैच काफी मुश्किल होने वाले हैं और हमें इस तरह से उसे गंवाना नहीं होगा. आगे के लिए अब हमें पिचों को समझना होगा और गेंदबाज क्या करने वाले हैं, इसे भी जानना होगा. हम जानते हैं कि हमें कैसे वापसी करनी है. अगले मैचों में अब हम अपना बेस्ट देंगे.

इंग्लैंड ने भारत को जीत के लिए 420 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में टीम इंडिया 58.1 ओवर में 192 रन पर ढेर हो गयी. कोहली ने कहा कि आगे आने वाले मैचों में शीर्ष चार बल्लेबाजों को रन बनाना होगा. उन्होंने कहा, ” विपक्षी टीम पर दबाव बनाने के लिए आपको अपनी गेंदबाजी इकाई की आवश्यकता होती है. लेकिन हमने इस मैच में यह नहीं पाया. हम अपनी रणनीतियों को सही से लागू नहीं कर पाए. लेकिन हमारे लिए हमारी मानसिकता का सही होना महत्वपूर्ण है.

सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 13 फरवरी से चेन्नई में ही खेला जाएगा, जिसके बाद दोनों टीमें अहमदाबाद का रुख करेंगे, जहां सरदार पटेल स्टेडियम में तीसरा टेस्ट खेला जाएगा। यह दिन-रात का मैच होगा. इसी जगह चौथा टेस्ट भी होगा. कप्तान ने साथ ही कहा कि इस मैच में टीम की शारीरिक भाषा सही नहीं थी और साथ ही वह आक्रामकता भी नहीं दिखा पाई.कोहली ने कहा हमारी शारीरिक भाषा सही नहीं थी और हमारे अंदर आक्रामकता भी अभाव था. दूसरी पारी में हम काफी बेहतर थे. शुरुआती चार बल्लेबाजों को छोड़कर हम पहली पारी के दूसरे भाग में बेहतर थे. बल्ले के साथ हम पहली पारी में बेहतर थे. हमें चीजों को समझना होगा और जल्द से जल्द इसमें सुधार करना होगा. इंग्लैंड की टीम पूरे मैच के दौरान हमसे कहीं ज्यादा पेशेवर थी.

https://twitter.com/BCCI/status/1359053171797094401

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment