IND vs NZ Highlight : भारत ने पिछले वर्ल्ड कप की हार का लिया बदला, न्यूजीलैंड को दी शिकस्त

IND vs NZ Highlight World Cup 2023 : भारत ने वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को हरा दिया है. 20 साल बाद वर्ल्ड कप में भारत ने न्यूजीलैंड को हराया है. धर्मशाला में खेले गए इस मुकाबले को भारत ने 5 विकेट से अपने नाम किया.

नई दिल्ली: IND vs NZ : भारत ने न्यूजीलैंड को वर्ल्ड कप 2023 के मैच में हरा दिया है. इसी के साथ भारत ने अपने पिछले वर्ल्ड कप 2019 के हार का भी बदला ले लिया है, जब एमएस धोनी के रनआउट होने के बाद भारत को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार सामना करना पड़ा था. धर्मशाला में खेले गए इस मुकाबले को भारत ने 4 विकेट से जीता. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को जीत के लिए 274 रनों का लक्ष्य दिया था. भारत ने 6 विकेट गंवाकर 12 गेंद शेष रहते इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया. भारत के जीत के हीरो विराट कोहली रहे. कोहली ने सबसे ज्यादा 95 रनों की पारी खेली. जबकि रोहित शर्मा 46 और जडेजा 39 रन बनाए. न्यूजीलैंड के लिए लॉकी फग्युर्सन ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए. बोल्ट, हेरी और सैंटनर को 1-1 सफलता मिली.

2003 के बाद भारत ने पहली बार वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को शिकस्त दिया है. यह इस वर्ल्ड कप में भारत की लगातार पांचवी जीत है. अब भारत का लगभग सेमीफाइनल का टिकट भी पक्का हो गया है.

272 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी हुई. इसके बाद रोहित शर्मा को लॉकी फर्ग्यूसन ने बोल्ड आउट किया. रोहित 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 46 रन बनाकर आउट हुए. फिर शुभमन गिल ने भी जल्दी ही अपना विकेट गंवा दिए. वह भी लॉकी फर्ग्यूसन का शिकार बने. गिल 5 चौकों की मदद से 26 रन बनाए.

इसके बाद विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने भारत की पारी को संभाला. फिर केएल राहुल को सैंटनर ने आउट किया. राहुल 27 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद 2 रन से स्कोर पर सूर्यकुमार यादव रनआउट होकर पवेलियन लौटे.

ऐसी रही न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 273 रनों पर सिमट गई है. न्यूजीलैंड के लिए डेरिल मिचेल ने सबसे ज्यादा 130 रनों की पारी खेली. जबकि रचिन रवींद्र ने 75 रन बनाए. भारत के लिए मोहम्मद शमी ने एक बार फिर अपना जलवा दिखाया और बताया कि उनके भीतर अभी भी किसी भी बल्लेबाज को अपना शिकार बनाने की काबिलियत है. शमी पहली बार इस वर्ल्ड कप में खेल रहे हैं और उन्होंने 54 रन देकर 5 कीवी खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. जबकि कुलदीप यादव ने 2 विकेट चटकाए. वहीं बुमराह और सिराज को 1-1 विकेट मिला.

https://twitter.com/JayShah/status/1716137594776682643

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts