IND vs NZ: भारत ने न्यूजीलैंड का किया सूपड़ा साफ, ICC Ranking में बादशाहत

नई दिल्ली:  भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेला गया. भारत ने यह मुकाबला 90 रनों से जीतकर 3-0 से न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप कर दिया. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नंबर वन हो गई है. कीवी टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने नौ विकेट खोकर 385 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में न्यूजीलैंड 41.2 ओवर में 295 रनों पर ढेर हो गई. भारतीय टीम की तरफ से शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने शतक जड़ा. जबकि न्यूजीलैंड की तरफ से सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने भी शतकीय पारी खेली. कॉनवे अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए.

न्यूजीलैंड की टीम से डेवोन कॉनवे और फिन एलन सलामी बल्लेबाजी करने आए. फिन एलन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने 100 गेंदों का सामना करते हुए 138 रनों की शतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 12 चौके और आठ छक्के निकले. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए हेनरी निकोल्स ने 40 गेंदों का सामना करते हुए 42 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके और दो छक्के निकले. डेरियल मिचेल ने 31 गेंदों का सामना करते हुए 24 रनों की पारी खेली. मिचेल के बल्ले से दो चौके निकले. माइकल ब्रेकवेल ने 26 रनों की पारी खेली. मिचेल सेंटनर ने 34 रनों की पारी खेली. जिसकी बदौलत कीवी टीम 295 रनों तक पहुंच पाई.

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शतक जड़ा. रोहित शर्मा ने 101 रनों की शतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से नौ चौके और 6 छक्के निकले. दूसरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 78 गेंदों का सामना करते करते हुए 112 रनों की शतकीय पारी खेली. इस दौरान गिल के बल्ले से 13 चौके और पांच छक्के निकले. विराट कोहली ने 36 रनों की पारी खेली. जबकि मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आए उप-कप्तान हार्दिक पांड्या ने 54 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली.

 

भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो शार्दुल ठाकुर ने 6 ओवर की गेंदबाजी की 45 रन खर्च कर तीन विकेट अपने नाम किया. कुलदीप यादव ने भी 9 ओवर की गेंदबाजी की 62 रन खर्च कर तीन विकेट लिया. युजवेंद्र चहल ने 7.2 ओवर की गेंदबाजी की 43 रन खर्च कर दो विकेट लिया. हार्दिक पांड्या ने 6 ओवर की गेंदबाजी की 37 रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया. उमरान मलिक ने 7 ओवर की गेंदबाजी की 52 रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment