IND vs NZ : भारत की हार की ये हैं 3 बड़ी वजह, आखिरी ओवर ले डूबा!

नई दिल्ली:  IND vs NZ 1st T20 : भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच कल सीरीज का पहला टी20 मैच खेला गया. भारत को पहले मुकाबले में 21 रन से न्यूजीलैंड टीम ने मात दे दी. भारत कल के मुकाबले में बिल्कुल भी टच में नजर नहीं आया. गेंदबाजी हो या बल्लेबाजी हर एक विभाग में टीम पीछे होती गई. न्यूजीलैंड को देखकर ऐसा लग ही नहीं रहा था कि टीम अभी वनडे सीरीज हार कर आई है. न्यूजीलैंड ने दिखा दिया कि भारत को अभी अपनी तैयारियों पर काम करने की जरुरत है. हालांकि एक हार से भारत को चिंतित होने की जरूरत नहीं है. पर अपनी गलतियों से सबक लेने की जरूरत है. अब आपको वो 3 गलतियां बताते हैं जिन्हें टीम इंडिया अगले मुकाबले में करने से बचना चाहेगी.

नो बॉल की समस्या नहीं सुलझ रही

टीम इंडिया के लिए खासतौर पर अर्शदीप के लिए नो बॉल की समस्या ने परेशान किया हुआ है. कल के आखिरी ओवर में जिस तरह से अर्शदीप ने 27 रन दे डाले, उसी ने कहीं ना कहीं भारत के सामने समस्या खड़ी कर दी. आखिरी ओवर की पहली ही गेंद पर अर्शदीप की नो बॉल रही. और उसके बाद लगातार छक्के लगे. ये समस्या टीम को विश्व कप से पहले कैसे भी दूर करनी ही होगी.

 

ओपनर को रखना होगा ध्यान

कल के मुकाबले में टीम इंडिया के ओपनर बुरी तरह से फेल हो गए. शुभमन गिल हों या ईशान किशन, राहुल सभी जल्दी ऑउट होकर चलते बने. ईशान किशन ने 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए तो शुभमन गिल 7 बनाकर पवेलियन लौट गए. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी बिना खाता खोले आउट होकर पवेलियन लौट गए

शुरूआती सफलता को आगे ले जाना होगा

भारत के गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को शुरूआती समय में 2 झटके दे दिए थे. पर उसके बाद भारत तीसरा विकेट लेने के लिए तरसता रहा. 60 रन देने के बाद भारत तीसरा विकेट हासिल कर सका. ऐसे में टीम को शुरूआती मिली सफलता को आगे ले जाने के लिए निकलना होगा. नहीं तो विश्व कप 2023 में टीम को बड़ी समस्या हो सकती है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts