IND vs SA: डेविड मिलर ने दिल जीता तो टीम इंडिया ने मैच, सीरीज पर भी कब्जा

नई दिल्ली:  भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 16 रनों से जीतकर सीरीज पर कब्जा मजा लिया है. इस मुकाबले में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. अफ्रीका के कप्तान टेंबा बावुमा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने तीन विकेट खोकर 237 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 221 रन ही बना पाई. अफ्रीका की टीम से डेविड मिलर ने सबसे ज्यादा रन बनाए. डेविड मिलर ने नाबाद 106 रनों की पारी खेली.

टीम इंडिया की तरह से कप्तान रोहित शर्मा और उप कप्तान केएल राहुल सलामी बल्लेबाजी करने आए. दोनों खिलाड़ियों ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई. रोहित शर्मा ने 37 गेंदों का सामना करते हुए 43 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और एक छक्का देखने को मिला. जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने 28 गेंदों का सामना करते हुए 203 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से 57 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान केएल राहुल के बल्ले से 5 चौके और 4 छक्के निकले.

विराट और सूर्या की ऐसी रही बल्लेबाजी

नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली ने भी शानदार बल्लेबाजी की. विराट कोहली ने 28 गेंदों का सामना करते हुए 157 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 49 रनों की पारी खेली. विराट कोहली के बल्ले से भी 7 चौके और एक छक्का निकला. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव का तूफान आज के मुकाबले में देखने को मिला. सूर्या ने 22 गेंदों में 61 रनों की विस्फोटक पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 5 छक्के निकले. नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए दिनेश कार्तिक ने भी 7 गेंदों का सामना करते हुए 17 रनों की पारी खेली. दिनेश कार्तिक के बल्ले से एक चौके और दो छक्का निकला.

भारतीय गेंदबाजों ने भी लुटाया जमकर रन

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी को भारतीय गेंदबाजों ने काबू में कर लिया. भारतीय गेंदबाजी की बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा ने गेंदबाजी की शुरुआत दीपक चाहर से कराई. दीपर चाहर ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 24 रन खर्च किया.  अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 62 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किया. आर अश्विन ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 37 रन खर्च किया. अक्षर पटेल ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 53 रन देकर 1 विकेट लिया. हर्षल पटेल ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 45 रन खर्च किया.

डेविड मिलर और क्विंटन डीकॉक ने जीता दिल

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं हुई. कप्तान टेंबा बावुमा बिना खाता खोले आउट हो गए. दूसरे सलामी बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक ने समझदारी के साथ बल्लेबाजी की. डीकॉक ने 48 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 69 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. क्विंटन डीकॉक के बल्ले से तीन चौके और चार छक्के निकले. एडेन मार्क्रम ने भी 19 गेंदों में तेजी से 33 रनों की पारी खेली. मार्क्रम के बल्ले से 4 चौके और एक छक्का निकला. इसके बाद आया डेविड मिलर का तूफान. डेविड मिलर ने 47 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 106 रनों की शतकीय पारी खेली. डेविड मिलन ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया. डेविड मिलर ने इस पारी में 8 चौके और 7 छक्के जड़े.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts