IND vs SA: इंडिया ने अफ्रीका को सात विकेट से हराया, अय्यर का शानदार शतक

नई दिल्ली :  तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज रांची के मैदान पर खेला गया. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 7 विकेट से जीतकर सीरीज में बनी हुई है. टीम इंडिया के लिए ये मुकाबला काफी खास था, क्योंकि अगर टीम इंडिया ये मुकाबला हार जाती तो सीरीज भी गंवा देती. अब टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में बनी हुई है. दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट खोकर 278 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल हुई. जवाब में टीम इंडिया 45.5 ओवर में 7 विकेट खोकर 282 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया. भारतीय टीम की ओर से श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा रन बनाए.

टीम इंडिया की ओर से शिखर धवन और शुभमन गिल सलामी बल्लेबाजी करने आए. टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं हुई, क्योंकि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 13 रन बनाकर आउट हो गए. दूसरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 26 गेंदों का सामना करते हुए 28 रनों की पारी खेली. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए ईशान किशन ने आज बेहतरीन बल्लेबाजी की. ईशान किशन ने 84 गेंदों का सामना करते 93 रनों की पारी खेली. ईशान किशन ने अपनी इस पारी के दौरान चार चौके और सात छक्के जड़े.

नंबर चार पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करने आए. श्रेयस अय्यर ने एक छोर को संभालकर बल्लेबाजी की. अय्यर ने 111 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 113 रनों की शानदार मैच जिताऊ पारी खेली. श्रेयस अय्यर ने अपनी पारी के दौरान 15 चौके जड़े. नंबर पांच पर संजू सैमसन बल्लेबाजी करने आए. संजू सैमसन ने 36 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 30  रनों की पारी खेली. दोनों खिलाड़ियों ने टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई.

दक्षिण अफ्रीका ने गेंदबाजी की शुरुआत फॉर्टन से कराई. फॉर्टन ने 9 ओवर की गेंदबाजी की 52 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया. वेन पॉर्नेल ने 8 ओवर की गेंदबाजी की 44 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया. कगिसो रबाडा ने 10 ओवर की गेंदबाजी की 59 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया. इसके अलावा किसी भी अफ्रीकी बल्लेबाज को विकेट नहीं मिला.

https://twitter.com/BCCI/status/1579134470099460096

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts