IND vs SA: केएल राहुल के कप्तान बनने से दक्षिण अफ्रीका की टीम खुश!

केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका सीरीज में कप्तान बनाए जाने से भारतीय प्रशंसक खुश हों या चिंतित लेकिन दक्षिण अफ्रीकी टीम निश्चित रूप से खुश होगी. इस खुशी की एक खास वजह है.

नई दिल्ली:  IND vs SA: केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका सीरीज में कप्तान बनाया गया है. इस सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गजों को आराम दिया गया है. पांच टी-20 मैचों की सीरीज 9 जून से 19 जून के बीच होनी है. इस सीरीज में केएल राहुल के कप्तान बनने से दक्षिण अफ्रीकी टीम में खुशी की लहर दौड़ सकती है. इसकी वजह है केएल राहुल के कप्तानी के आंकड़े. केएल राहुल के कप्तानी के आंकड़े पर गौर किया जाए तो वह भारत के पक्ष में नहीं बल्कि दक्षिण अफ्रीका के पक्ष में नजर आते हैं.

 

केएल राहुल ने बतौर कप्तान अब तक एक भी मैच नहीं जीता है. उन्होंने 4 मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी की है और इन मैचों में टीम को सिर्फ हार मिली है. खास बात यह है कि केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया ने ये सब साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही खेला है. यानी अभी तक केएल राहुल ने अपनी कप्तानी में सिर्फ हार देखी है और वो भी सब की सब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ.

जब ये रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीकी टीम ने देखा होगा तो निश्चित रूप से राहत की सांस ली होगी. खासतौर से अब जब भारतीय टीम में सभी बड़े दिग्गज नहीं हैं और टीम में ज्यादातर चेहरे नए हैं, ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के लिए काम और आसान हो सकता है. हालांकि एक चीज दक्षिण अफ्रीका को भी परेशान कर रही होगी. वो ये है कि केएल राहुल के आंकड़ों से आगे बढ़कर भारत दक्षिण अफ्रीका के बीच मैचों का आंकड़ा देखें तो दोनों टीमों ने कुल 15 टी-20 मैच खेले हैं और इसमें 9 में भारत को जीत मिली है. अब 9 जून के मैच पर तमाम क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें हैं.

https://twitter.com/IPL/status/1531123234694782976

संद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment