IND vs SL: भारत ने श्रीलंका को 62 रनों से हराया

भारत की जीत ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने अहम योगदान दिया. ईशान किशन ने 89 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं, श्रेयस अय्यर ने भी नाबाद 57 रनों की पारी खेली.

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले को भारतीय टीम ने 62 रन से जीत दर्ज की है. टीम इंडिया ने पहले ही मुकाबले को जीत कर सीरीज में बढ़त बना ली है. श्रीलंका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर 199 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 6 विकेट खोकर 137ही रन बना पाई.

भारत की जीत ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने अहम योगदान दिया. ईशान किशन ने 89 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान ईशान किशन के बल्ले से 10 चौके आर 3 छक्के देखने को मिले. श्रेयस अय्यर ने भी नाबाद 57 रनों की पारी खेली. इस दौरान श्रेयस अय्यर के बल्ले से 5 चौके और 2 छक्के देखने को मिले. इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने 44 रनों की पारी खेली. इन्ही तीनों खिलाड़ियों की बदौलत भारतीय टीम 199 रन बना पाई.

बल्लेबाजों के साथ ही गेंदबाजों ने भी आज के मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया. कप्तान रोहित शर्मा ने गेंदबाजी की शुरुआत भुवनेश्वर कुमार से कराई. भुवनेश्वर कुमार ने पहले ही गेंद पर पथुम निसांका को पवेलियन भेज दिया. भुवनेश्नर कुनार ने 2 ओवर की गेंदबाजी की 9 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. हर्षल पटेल ने 2 ओवर की गेंदबाजी की 10 रन दिया.

युजवेंद्र चहल ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 11 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. वेंकटेश अय्यर ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 36 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया. रविंद्र जडेजा ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 28 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. दीपक हूडा ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 24 रन दिया. जसप्रीत बुमराह ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 19 रन दिया.

https://twitter.com/BCCI/status/1497059528730243085

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts