भारत में नहीं हो पाया 2021 T-20 का वर्ल्डकप तो..!

भारत अगर अगले साल टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) की मेजबानी नहीं कर पाता है तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने श्रीलंका और संयुक्त अरब अमीरात को बैकअप के तौर पर रखा है

भारत अगर अगले साल टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) की मेजबानी नहीं कर पाता है तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने श्रीलंका और संयुक्त अरब अमीरात को बैकअप के तौर पर रखा है. अभी टूर्नामेंट में पूरा एक साल बाकी है. इस साल आस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 विश्व कप कोरोना वायरस महामारी के कारण एक साल के लिये स्थगित कर दिया गया है. ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार ,‘‘ अगर कोरोना महामारी के कारण भारत में टूर्नामेंट नहीं हो पाता है तो श्रीलंका और यूएई को पुरूष टी20 विश्व कप 2021 में बैकअप वेन्यू के तौर पर रखा गया है. आईसीसी ने पिछले सप्ताह पुष्टि की थी कि टी20 विश्व कप 2021 भारत में और 2022 में आस्ट्रेलिया में होगा. किसी भी वैश्विक टूर्नामेंट में बैक अप वेन्यू के लिये एक मानक प्रोटोकॉल होता है.

रिपोर्ट के अनुसार ,‘‘ हर आईसीसी टूर्नामेंट के लिये बैक वेन्यू मानक प्रोटोकॉल के अनुसार ही तय होता है लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार इसका अतिरिक्त महत्व है. इसमें कहा गया ,‘‘कोरोना महामारी से भारत तीसरा सबसे बुरी तरह प्रभावित देश है. वहां अब तक 20 लाख से अधिक मामले आ चुके हैं और 45000 से अधिक मौते हो चुकी हैं.

मौजूदा स्थिति को देखते हुए आईपीएल यूएई में कराना पड़ रहा है ।घरेलू सत्र के लिये भी अस्थायी योजना बनाई गई है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड से अभी कोई भी इस मसले पर बोलने के लिये तैयार नहीं है क्योंकि टूर्नामेंट में अभी काफी समय है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts