भारत ने यूएन में पाकिस्‍तान को लगाई लताड़-याद दिलाया एबटाबाद

नई दिल्‍ली: भारत ने एक बार दुनिया के सामने पाकिस्तान को बेनकाब किया है। यूएन में लताड़ लगाते हुए भारत ने याद दिलाया कि पाकिस्‍तान आतंकवादियों और संस्थाओं की मेजबानी करता है और उसको एबटाबाद याद रखना चाहिए, जहां अल कायदा का आतंकवादी ओसामा बिन लादेन सालों से छिपा था।

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि राजदूत टीएस तिरुमूर्ति ने ट्वीट किया कि पाकिस्तान द्वारा प्रस्तुत झूठ के डोजियर को शून्य विश्वसनीयता प्राप्त है।

उन्‍होंने कहा, ‘संयुक्त राष्ट्र के आतंकवादियों और संस्थाओं को पकड़े जाने की दुनिया में सबसे बड़ी तादाद में दस्तावेजों को गढ़ना और झूठे बयान देना पाकिस्तान के लिए नया नहीं है। एबटाबाद याद रखें!’

भारतीय राजदूत का ट्वीट इस्लामाबाद के संयुक्त राष्ट्र के दूत मुनीर अकरम की पाकिस्तान सरकार से डोजियर सौंपने के लिए एंटोनियो गुटेरेस से मुलाकात के जवाब में था, जिसमें कहा गया था कि भारत आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है।

ट्वीट में, तिरुमूर्ति ने एबटाबाद के पाकिस्तानी के उस शहर एबटाबाद का संदर्भ दिया, जहां ओसामा बिन लादेन वर्षों से छिपा हुआ था और मई 2011 में अमेरिकी नौसेना के जवानों द्वारा किए गए एक ऑपरेशन में मारा गया था।

विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने सोमवार को जम्मू में नगरोटा में पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद (JeM) द्वारा किए गए आतंकवादी हमले पर अमेरिका, रूस, फ्रांस और जापान सहित प्रमुख देशों के शीर्ष दूतों को जानकारी दी, जिसे 19 नवंबर को सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया था।

आतंकवादियों से बरामद वस्तुओं में भारी तादाद में गोला-बारूद बरामद किया गया, जोकि पाकिस्तान के थे।

सूत्रों के हवाले से बताया कि जम्मू-कश्मीर के हालात को अस्थिर करने और केंद्र शासित प्रदेश में आगामी स्थानीय चुनावों में खून-खराबा फैलाने के लिए पाकिस्तान निरंतर प्रयास कर रहा है और भारत ने इस बारे में दुनिया के कई देशों को जानकारी दी है।

पिछले हफ्ते एक एनकाउंटर में नगरोटा के पास सुरक्षाबलों ने ट्रक में छिपे हुए चार संदिग्ध जेएम आतंकवादियों को मार गिराया गया था, जिसके बाद सरकार ने दावा किया कि भारतीय सुरक्षाबलों ने एक बड़े आतंकवादी हमले को नाकाम कर दिया।

भारत 1 जनवरी 2021 से शुरू होने वाले दो साल के कार्यकाल के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में एक गैर-स्थायी सदस्य के रूप में शामिल होने के लिए तैयार है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts