भारत ने दोहराया इतिहास, 50 साल बाद लंदन में इंग्लैंड को दी टेस्ट में मात

भारत 50 साल बाद लंदन के इस मैदान पर इंग्लैंड को टेस्ट में हराया। इससे पहले टीम इंडिया ने साल 1971 में मेजबान इंग्लैंड को 4 विकेट से हराया था।

भारत ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम को चौथे टेस्ट मैच में 157 रनों से हराने के साथ ही एक बार फिर से इतिहास को दोहरा दिया। भारत 50 साल बाद लंदन के इस मैदान पर इंग्लैंड को टेस्ट में हराया। इससे पहले टीम इंडिया ने साल 1971 में मेजबान इंग्लैंड को 4 विकेट से हराया था।

इस जीत के साथ ही भारती टीम ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में अब 2-1 की बढ़त बना ली है।

वहीं चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया था। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 191 रन बनाए थे।

भारत के इस स्कोर के जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 290 रनों का स्कोर खड़ा किया और पहली पारी में 99 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की थी।

हालांकि भारतीय टीम ने पहली पारी से सबक लेते हुए दूसरी पारी में दमदार वापसी की और 466 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर इंग्लैंड को 368 रनों का मुश्किल लक्ष्य दिया।

दूसरी पारी में भारत के लिए ओपनर बल्लेबाज ने बेहतरीन अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए शतक भी लगाया।

चौथे दिन के तीसरे सेशन में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम के लिए ओपनर बल्लेबाज रोरी बर्न्स और हसीब हमीद ने शानदार शुरुआत की और दिन की समाप्ति तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया।

https://twitter.com/sachin_rt/status/1434918314677915651

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment