IPL 2021 : मैच से एक दिन पहले आईपीएल को लेकर आई बुरी खबर-14 लोगों को कोरोना

आईपीएल 2021 शुरू होने में अब एक ही दिन बचा हुआ है. आईपीएल का पहला मैच 9 अप्रैल को खेला जाएगा. ये मैच चेन्‍नई में होगा और पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच मुकाबला होगा.

नई दिल्‍ली : आईपीएल 2021 शुरू होने में अब एक ही दिन बचा हुआ है. आईपीएल का पहला मैच 9 अप्रैल को खेला जाएगा. ये मैच चेन्‍नई में होगा और पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच मुकाबला होगा. लेकिन दिक्‍कत की बात ये है कि जैसे जैसे आईपीएल की तारीख करीब आ रही है, उसी तेजी के साथ कोरोना के केस भी बढ़ते चले जा रहे हैं. पूरे देश में कोरोना ने एक बार फिर से पैर पसर लिए हैं, इसको लेकर रोज की राज्‍य सरकारों की ओर से कोई न कोई ऐलान किया ही जाता है. इस बीच आईपीएल से जुड़े 14 और लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. पता चला है कि ये सभी ब्रॉडकास्‍टिंग टीम के मैंबर हैं. इन सभी को फिलहाल आइसोलेशन में भेज दिया गया है. हैरानी और ताज्‍जुब की बात ये है कि जो सदस्‍य अब कोरोना पॉजिटिव आए हैं, वे बायो सिक्‍सोर बबल में ही रह रहे थे, इसके बाद भी इनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है.

आईपीएल 2021 की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. देश और विदेश के खिलाड़ी अपनी अपनी टीमों से जुड़ गए हैं. कई खिलाड़ियों ने अपना क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा करने के बाद प्रैक्‍टिस भी शुरू कर दी है, वहीं जो खिलाड़ी कुछ देरी से आए हैं, वे अपना क्‍वारंटीन में हैं, जल्‍द ही वे अपनी अपनी टीमों से जुड़ जाएंगे. अभी तक आईपीएल खेलने वाले चार खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं, इसमें तीन भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. हालांकि इसमें से ज्‍यादातर की अगली रिपोर्ट निगेटिव आई है, ये अपने आप में अच्‍छी खबर है. आईपीएल का पहला मैच तो चेन्‍नई में खेला जाएगा, लेकिन इसके बाद दस अप्रैल को मुंबई में मैच होगा, जहां कोरोना की स्‍थिति सबसे ज्‍यादा खतरनाक है. यहां पर ब्रॉडकास्‍टर टीम के 14 मैंबर कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. बताया जाता है कि जब ये लोग बायो सिक्‍योर बबल में गए थे, तब इनकी रिपोर्ट निगेटिव थी, लेकिन अब ये पॉजिटिव हो गए हैं. जबकि इन सभी का बाहरी दुनिया से पिछले कुछ समय से कोई वास्‍ता ही नहीं था. इसलिए ये बात चिंता बढ़ाने वाली है.

इससे पहले मुंबई में ही स्‍टेडियम से जुड़े कुछ मैंबर भी कोरोना पॉजिटिव आए थे. इसमें दो ग्राउंड स्‍टाफ और एक प्‍लंबर थे. इन सभी को घर न जाने के लिए कहा गया है और सभी वहीं पर आसोलेशन में हैं. हालांकि इस बीच बीसीसीआई की ओर से कुछ भी नहीं कहा गया है, यानी न तो आईपीएल के वेन्‍यू में कोई बदलाव की बात कही गई है और न ही आईपीएल को फिलहाल टालने के लिए कहा गया है. ऐसे में अभी तो यही माना जाना चाहिए कि आईपीएल अपने तय समय यानी नौ अप्रैल से ही शुरू होगा. हालांकि बाद में जरूर राज्‍य सरकारों और बीसीसीआई की ओर से समीक्षा की जाएगी, उसके बाद ही आगे के फैसले लिए जाएंगे. फिलहाल इतना तो पहले से ही तय है कि आईपीएल के मैचों के दौरान दर्शकों को स्‍टेडियम आने की परमीशन नहीं दी गई है.

https://twitter.com/BCCI/status/1376241733701300224

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts