ISL 2019-20: टॉप पर पहुंची एफसी गोवा

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड (Northeast United) को 10 मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है और टीम 11 अंकों के साथ आठवें नंबर पर हैं.

एफसी गोवा (FC Goa) ने बुधवार को जवाहर लाल नेहरु स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL) के छठे सीजन के मैच में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड (Northeast United) को 2-0 से हराकर अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया.

गोवा (Goa FC) ने 68वें मिनट में मिस्लव कोमोरस्की (Mislav Komorski) के आत्मघाती गोल से 1-0 की बढ़त बना ली और फिर उसने 82वें मिनट में पेनाल्टी पर फेरान कोरोमिनास (Ferran Corominas) के गोल से 2-0 से मैच जीत लिया. कोरोमिनास (Ferran Corominas) का सीजन का यह आठवां गोल है और इस सीजन में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में वह एटीके (ATK) के रॉय कृष्णा के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. दोनों के अब आठ-आठ गोल हो गए हैं.

पहले हाफ में नहीं हुआ कोई गोल
गोवा (Goa FC) का आईएसएल के इतिहास में अपने 100वें मैच में यह 100वां गोल था. जवाहर लाल नेहरु स्टेडियम में खेला गया आईएसएल का यह 50वां मैच था. एफसी गोवा की 12 मैचों में यह सातवीं जीत है और टीम अब 24 अंक हो गए हैं तथा वह अंकतालिका में टॉप पर पहुंच गई हैं. वही, नॉर्थईस्ट यूनाइटेड (Northeast United) को 10 मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है और टीम 11 अंकों के साथ आठवें नंबर पर हैं.

ब्रेंडन को इस सीजन में चौथी बार पीला कार्ड मिला है और अब वह अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे. दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद गोवा (Goa FC) के लिए गोल करने की संभावना ज्यादा बढ़ गई क्योंकि टीम ने इस सीजन में घरेलू मैच के दूसरे हाफ में अब तक सबसे ज्यादा सात गोल किए थे.

दूसरे हाफ में गोवा ने किए दो गोलदूसरे हाफ के शुरु होने के बाद 48वें मिनट में ब्रेंडन के शॉट को नॉर्थईस्ट के रीगन ने ब्लॉक कर दिया. वहीं, मैच के 68वें मिनट में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के डिफेंडर मिस्लव कोमोरस्की से बहुत बड़ी गलती हो गई और वह आत्मघाती गोल कर बैठे.

कोमोरस्की गोवा के जैकीचंद के शॉट को क्लीयर करने के प्रयास में बॉल को अपने ही नेट में मार बैठे. नॉर्थईस्ट यूनाइटेड (Northeast United) के गोलकीपर पवन कुमार ने इसे रोकने की भरपूर कोशिश की, लेकिन गेंद उनके बाजुओं के नीचे से निकल गई और इस तरह कोमोरस्की के दुर्भाग्यपूर्ण गोल ने गोवा को मैच में 1-0 की बढ़त दिला दी.

मैच में 0-1 से पिछड़ने के बाद नॉर्थईस्ट के लिए मुश्किलें कम नहीं हो रहा था और 80वें मिनट में उसके खिलाड़ी जोस ल्यूडो को रेड कार्ड थमा दिया गया. ल्यूडो को रेड कार्ड दिखाने के बाद 82वें मिनट में रेफरी ने गोवा को पेनाल्टी दे दिया और कारोमिनास ने इसे गोल में तब्दील करके एफसी गोवा को 2-0 से आगे कर दिया. कारोमिनास Ferran Corominas) का गोवा के लिए यह 49वां गोल था. इस गोल के बाद दोनों ही टीमें और अपने खिलाड़ियों को अंदर-बाहर करती, लेकिन गोल नहीं कर सकी और गोवा ने 2-0 से मैच अपने नाम कर लिया.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts