इजराइल ने किया मिसाइल अटैक, 15 की मौत, कई घायल

इजराइल ने रविवार तड़के सीरिया की राजधानी दमिश्क पर मिसाइल अटैक किया है। इस हमले में 15 लोगों की मौत की खबर है। साथ ही कई लोग घायल हुए हैं। इस हमले में ए​क रिहाइशी इलाके को निशाना बनाया गया।

इजराइल ने रविवार तड़के सीरिया की राजधानी दमिश्क पर मिसाइल अटैक किया है। इस हमले में 15 लोगों की मौत की खबर है। साथ ही कई लोग घायल हुए हैं। इस हमले में ए​क रिहाइशी इलाके को निशाना बनाया गया। यह हमला इजराइल की वायुसेना ने किया है। वायुसेना के फाइटर विमान ने मिसाइल छोड़ी, जिससे दमिश्क में 15 लोगों की मौत हुई। कई घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस हमले से जहां लोगों की मौत हुई, वहीं आसपास की कई इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है। तुर्की और सीरिया में 6 फरवरी को आए विनाशकारी 7.8 तीव्रता के भूकंप के दो हफ्ते बाद सीरिया पर किया गया पहला हमला है।

ससे पहले सीरिया में शुक्रवार को एक और हमला हुआ था, जिसमें करीब 53 लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले के लिए ISIS को जिम्मेदार ठहराया गया। सीरियाई स्टेट मीडिया ने बताया कि ये बीते एक साल में जिहादियों द्वारा किया गया सबसे घातक हमला था। शुक्रवार को सीरिया पर हुए हमले में 46 नागरिक और 7 सैनिकों की मौत हो गई थी। विदेशी ​मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार होम्स के पूर्व रेगिस्तान में अल-सोखना शहर के साउथ-वेस्ट में शुक्रवार को ISIS के आतंकवादियों के हमले में 53 लोगों की मौत हो गई थी।

मारे गए लोगों में 46 नागरिक और सात सैनिक थे। वालिद ऑडी ने सरकार समर्थक रेडियो स्टेशन को बताया कि दर्जनों लोगों को निशाना बनाकर किए गए हमले के बाद शवों को अस्पताल लाया गया था। ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने भी शुक्रवार को हमले की सूचना दी थी।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts