सऊदी अरब के प्रिंस से मिलने गुपचुप निओम पहुंचे इजरायली प्रधानमंत्री

बेंजामिन नेतन्‍याहू सऊदी अरब के राजकुमार मोहम्‍मद बिन सुल्‍तान और अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो से मिलने के लिए निओम शहर पहुंचे. इस दौरान इजरायली खुफिया एजेंसी मोसाद के चीफ योस्‍सी कोहेन भी मौजूद थे.

निओम: संयुक्‍त अरब अमीरात और बहरीन के बाद खाड़ी देशों में सबसे शक्तिशाली देश सऊदी अरब के साथ इजरायल के संबंध सामान्‍य होने की ओर तेजी से बढ़ते नजर आ रहे हैं. अपनी तरह के एक बड़े घटनाक्रम में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू सऊदी अरब के राजकुमार मोहम्‍मद बिन सुल्‍तान और अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो से मिलने के लिए निओम शहर पहुंचे. इस दौरान इजरायली खुफिया एजेंसी मोसाद के चीफ योस्‍सी कोहेन भी मौजूद थे.

चारों लोगों के बीच यह अत्‍यंत गोपनीय बैठक सऊदी अरब के निओम शहर में हुई. इजरायली पीएम के कार्यालय ने इस बैठक के बारे में कोई टिप्‍पणी नहीं की है लेकिन उनके विमान को सऊदी अरब जाते हुए ट्रैक किया गया है. अमेरिका सऊदी अरब और इजरायल के बीच संबंधों को सामान्‍य बनाने पर लगातार जोर दे रहा है और इस सबको लेकर पहली बार इतने उच्‍च स्‍तर पर बैठक हुई है.

इजरायल अखबार हारित्‍ज के मुताबिक यह वही प्‍लेन है जिसके जरिए इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू कई बार रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन से मुलाकात कर चुके हैं. अमेरिकी विदेश मंत्री काफी समय से इस प्रयास में हैं कि खाड़ी देश इजरायल के साथ संबंधों को सामान्‍य बनाएं ताकि ईरान के खतरे से निपटा जा सके. सऊदी अरब ने अब तक इजरायल के साथ संबंध सामान्‍य बनाने का खंडन किया है. सऊदी अरब ने कहा है कि फलस्तिनीयों के मुद्दे का पहले समाधान होना चाहिए.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts