जयपुर IND vs NZ: आज होगा टी20 सीरीज का आगाज, ये हो सकती है प्लेइंग-11

भारत और न्यूजीलैंड टी-20 सीरीज के पहले मैच पर सभी की निगाहें हैं. टी-20 वर्ल्ड कप में भारत कुछ खास नहीं कर पाया और लीग मैचों के बाद दौड़ से बाहर होकर वापस आ गया. वहीं, न्यूजीलैंड को फाइनल में हार का दर्द मिला.

नई दिल्ली : भारत और न्यूजीलैंड टी-20 सीरीज का पहला मैच आज (बुधवार) सवाई मानसिंह स्टेडियम, जयपुर में होगा. भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों और उसके बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है. इस टी20 सीरीज का पहला मैच आज होगा. ये मैच शाम को सात बजे से होना है. दोनों टीमें टी20 वर्ल्ड कप  में अपनी-अपनी हार का दर्द भुलाकर जीत के लिए उतरेंगी. मैच से पहले सभी की निगाहें इस बात पर हैं को दोनों टीमों की प्लेइंग 11 क्या हो सकती है. तमाम खिलाड़ियों को लेकर भी कयास लग रहे हैं.

 

आपको बता दें कि आज के मैच में जहां भारत की ओर से रोहित शर्मा कप्तान होंगे, वहीं न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी कप्तान होंगे. भारत की ओर से यह नये समय का आगाज माना जा रहा है क्योंकि क्रिकेट दिग्गजों के अनुसार अब रोहित शर्मा को फाइनली पूरी तरह टी-20 की कमान तो सौंपी ही जा रही है, कोच के तौर पर भी राहुल द्रविड़ शुरुआत कर रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भी टी20 सीरीज में नहीं खेल रहे हैं और आज मैच की कमान न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी संभालेंगे.

वहीं, अगर पिच की बात करें तो जयपुर की पिच बल्लेबाजों के लिए जन्नत मानी जाती है. यहां पर गेंदबाजों के लिए काफी कम मौके होते हैं. यह मैदान हाईस्कोरिंग मैचों के लिए जाना जाता है. ऐसे में क्रिकेट प्रेमियों को एक हाइस्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है. अब बात करते हैं आज की प्लेइंग 11 की. आज की संभावित प्लेइंग 11 इस प्रकार है-

भारत की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, वेंकटेश अय्यर, रविचंद्र अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल.

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग-11

मार्टिन गुप्टिल, डेरेल मिशेल, टिम शेफर्ट, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, जीमी नीशम, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, इश सोढ़ी, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment