जयपुर राजस्थान: रेप पीड़‍िता ने थाने में लगाई आग,पुलिस के रवैये से थी परेशान

रेप पीड़‍िता 60 प्रतिशत झुलस चुकी है और उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। उसका आरोप है कि पुलिस उसकी शिकायत पर ध्‍यान न देकर मामले में लापरवाही बरत रही है।

राजस्थान के जयपुर में वैशाली नगर पुलिस स्‍टेशन में 35 साल की रेप पीड़‍िता ने खुद को आग लगा ली
पीड़िता को 60 प्रतिशत जली हुई अवस्‍था में सवाई मान सिंह अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, हालत चिंताजनक
पीड़‍िता का आरोप है कि पुलिस उसकी शिकायत पर ध्‍यान न देकर मामले में लापरवाही बरत रही है

जयपुर राजस्थान के जयपुर में वैशाली नगर पुलिस स्‍टेशन में रविवार को 35 वर्षीया रेप पीड़‍िता ने खुद को आग लगा ली। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, महिला की इलाज के दौरान मृत्‍यु हो गई है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इससे पहले पीड़िता को 60 प्रतिशत जली हुई अवस्‍था में सवाई मान सिंह अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई थी। पीड़‍िता का आरोप था कि पुलिस उसकी शिकायत पर ध्‍यान न देकर मामले में लापरवाही बरत रही है।

महिला के पति ने बताया,’मेरी पत्‍नी ने दो महीने पहले 29 साल के शख्‍स के खिलाफ रेप की एफआईआर दर्ज कराई थी। लेकिन अब तक पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है। पिछले दो महीने से जांच एक कदम भी आगे नहीं बढ़ी है। उलटे पुलिस वाले मेरी पत्‍नी के साथ ऐसा बर्ताव कर रहे हैं जैसे वही दोषी हो। एक एसीपी ने तो उस पर केस वापस लेन के लिए भी दबाव डाला। इसी सब से परेशान होकर उसने रविवार को खुद को आग लगा ली।’

पुलिस की दलील वैशाली नगर पुलिस स्‍टेशन के एसएचओ संजय गोदारा का कहना था, ‘रविवार को वह अपने बेटे के साथ पुलिस स्‍टेशन आई। अचानक उसने आग लगा ली। उसे तुरंत अस्‍पताल ले जाया गया।’

जब एसएचओ से एफआईआर पर प्रगति और परिवार द्वारा लगाए जा रहे आरोपों के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा अभी जांच चल रही है। एक दूसरे पुलिस अधिकारी ने नाम न उजागर करने की शर्त पर बताया, ‘हमने फौरन ही एफआईआर लिख ली थी। आरोपी महिला का रिश्‍तेदार है। जांच में कुछ नई बातें निकल कर आई हैं जिनकी पुष्टि के लिए कुछ समय चाहिए।’ इस बीच एक मैजिस्‍ट्रेट ने अस्‍पताल जाकर महिला का बयान ले लिया है।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts