जैसलमेरः जब पाकिस्तान सीमा पर-टैंक पर सवार हुए पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को दिवाली पर भारत-पाकिस्तान सीमा पर राजस्थान के जैसलमेर पहुंचे। यहां उन्होंने लोंगेवाला पोस्ट पर बीएसएफ जवानों के साथ समय बिताया। पीएम ने जवानों को मिठाइयां दीं और उनके शौर्य की सराहना करते हुए उनका हौसला बढ़ाया। पीएम मोदी ने इस दौरान टैंक की भी सवारी की और दुश्मनों को चेतावनी देते हुए कहा कि  जब भी कोई टेढ़ी नजर हमारी ओर उठाता है तो उसको उसी की भाषा में जवाब देने का जज्बा भारत के सैनिकों में है। 

गौरतलब है कि पीएम मोदी हर साल दिवाली सीमा पर जवानों के साथ ही मनाते हैं। पीएम मोदी ने इसका जिक्र करते हुए कहा, ”जब मैं 2014 में दिवाली पर सियाचिन गया था, तो कुछ लोग चौंक गए थे। दिवाली पर अपनों के बीच ही तो आऊंगा, अपनों से दूर कहां रहूंगा! आप बर्फीली पहाड़ियों पर रहें या रेगिस्तान में, मेरी दिवाली तो आपके बीच आकर ही पूरी होती है। मैं अपने साथ आपके प्रति देश का प्रेम, स्नेह भी लाता हूं।”

पीएम मोदी ने बीएसएफ जवानों के संबोधित करते हुए कहा, ”परिस्थिति कैसी भी हो, आपका पराक्रम और शौर्य अतुलनीय है। आपके इसी शौर्य को नमन करते हुए 130 करोड़ देशवासी आपके साथ मजबूती से खड़े हैं। उन्हें आपकी अजेयता पर, आपकी अपराजेयता पर गर्व है। दुनिया की कोई भी ताकत हमारे वीर जवानों को देश की सीमा की सुरक्षा करने से रोक नहीं सकती है।”

पीएम मोदी ने लोंगेवाला युद्ध में भारतीय सैनिकों के पराक्रम को याद किया तो चीन पर भी निशाना साधा। इसके साथ ही पीएम मोदी ने यह भी कहा कि आज भारत आतंक के आकाओं को घर में घुसकर मारता है। पीएम ने चीन पर निशाना साधते हुए कहा, ”आज पूरा विश्व विस्तारवादी ताकतों से परेशान है। विस्तारवाद एक तरह से मानसिक विकृति है और 18वीं सदी की सोच को दर्शाता है। इस सोच के खिलाफ भारत प्रखर आवाज बन रहा है।”

    Related posts

    Leave a Comment