जम्मू-कश्मीर: सर्च ऑपरेशन में सेना के 2 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में आतंकियों के खिलाफ चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन में भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, नौशेरा सेक्टर में सेना द्वारा में आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है, जिसमें दो जवानों ने अपनी जान गंवाई है। हालांकि, सेना का सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है। बता दे्ं कि यह खबर ऐसे वक्त में आई है, जब घाटी में आज से ही मोबाइल एसएमएस सर्विस को बहाल किया गया है।

दरअसल, जम्मू-कश्मीर को नए साल पर करीब 150 दिनों बाद इंटरनेट का तोहफा मिला है। कश्मीर में नए साल के मौके पर आज आधी रात से (31 दिसंबर 2019/ 1 जनवरी 2020) सरकारी अस्पतालों में ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा और सभी मोबाइल फोन पर एसएमएस सेवा बहाल कर दी गई है। समाचार एजेंसी एएनआई ने भी इस बात की पुष्टि की है।

करीब साढ़े चार महीने बाद मंगलवार मध्यरात्रि से कश्मीर में सरकारी अस्पतालों में ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा और सभी मोबाइल फोन पर एसएमएस सेवा बहाल कर दी गई है। यह कदम नववर्ष के आगमन के साथ उठाया गया है।

हालांकि मोबाइल इंटरनेट के अलावा अधिकतर सेवाएं प्रतिबंध के एक सप्ताह के भीतर जम्मू में शुरू कर दी गई थीं लेकिन कश्मीर में लैंडलाइन और पोस्ट पेड सेवा कई चरणों में बहाल की गई। जम्मू कश्मीर प्रशासन के प्रवक्ता रोहित कंसल ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, ”सभी सरकारी अस्पतालों में 31 दिसंबर मध्यरात्रि से इंटरनेट सेवा और सभी मोबाइल फोन पर पूरी तरह से एसएमएस सेवा बहाल करने का निर्णय लिया गया है। यह कदम नववर्ष के आगमन के साथ उठाया गया है। कश्मीर में अभी मोबाइल पर इंटरनेट और प्री पेड मोबाइल सेवा बहाल होना बाकी है।

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment