जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में 3 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में पिछले 22 दिनों में 38 आतंकी (Terrorist) मारे जा चुके हैं, जबकि इस साल 113 आतंकवादियों को भारतीय सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया है.

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अनंतनाग सेक्टर में एक बार फिर भारतीय सुरक्षाबलों (Indian security force) और आतंकवादियों (Terrorist) के बीच मुठभेड़ की खबर है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया गया है. फिलहाल फायरिंग रुकी हुई है लेकिन सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को अभी भी घेर रखा है. सूत्रों के मुताबिक अभी भी कुछ आतंकी इलाके में छुपे हो सकते हैं, जिन्हें पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. बता दें कि पिछले 22 दिनों में 38 आतंकियों को मार गिराया गया है.

जानकारी के मुताबिक भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग सेक्टर के रूनीपोरा इलाके में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं. जानकारी के आधार पर सेना ने स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ के साथ मिलकर एक संयुक्त टीम तैयार की. इसके बाद टीम ने रूनीपोरा इलाके को घेर लिया. भारतीय सुरक्षाबलों ने अभी सर्च ऑपरेशन शुरू ही किया था कि आतंकवादियों ने एक घर से फायरिंग शुरू कर दी.

गोली चलने की आवाज सुनते ही भारतीय जवानों ने भी फायरिंग शुरू कर दी. काफी देर तक दोनों ओर से चली फायरिंग में 3 आतंकियों को मार गिराया गया. बता दें कि पिछले शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के त्राल सेक्टर में हुई आतंकियों के साथ मुठभेड़ में भी तीन आतंकी मारे गए थे. मारे गए आतंकवादियों के पास से 1 AK47 and 2 पिस्टल बरामद की गई है.

22 दिन में 38 आतंकी मारे जा चुके हैं
जम्मू-कश्मीर में इस साल आतंकियों की शामत आ चुकी है. आज के एनकाउंटर को शामिल कर लें तो 22 दिनों में 38 आतंकी मारे जा चुके हैं, वहीं इस साल सुरक्षाबलों ने कश्मीर में 113 आतंकियों को मार गिराया है. खबर है कि भारतीय सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर में 125 और आतंकियों को मार गिराने की योजना तैयार की है. इन आतंकवादियों में 25 विदेशी भी शामिल हैं. घाटी में इस साल सबसे अधिक आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन सक्रिय रहा. सुरक्षाबलों ने हिजबुल के 38 स्‍थानीय आतंकियों को मौत के घाट उतारा है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts