जिनपिंग: ने किसी भी कीमत पर ताइवान पर कब्जा करने का ऐलान कर दिया

नई दिल्ली: माओ की तरह चीन में महान कहलवाने की सनक में शी जिनपिंग ने 140 करोड़ लोगों को मौत के मुंह में झोंक दिया है। जिनपिंग ने किसी भी कीमत पर ताइवान पर कब्जा करने का ऐलान कर दिया है। चीन के टीवी और रेडियो पर युद्ध के गीत गाए जा रहे हैं और ताइवान स्ट्रेट में वर्ल्ड वॉर का रीयल एक्शन शुरू हो गया है।

ये गीत पीएलए की ईस्टर्न थिएटर कमांड ने जारी किया है। चीन की ईस्टर्न थियेटर कमांड आजकल ताइवान के तट पर बम बरसा रही है। घने जंगलों में PLA के ट्रूप्स, खुले आसमान में चीन के फाइटर जेट्स, रेगिस्तानी इलाके में रॉकेट और मिसाइल, नीले समंदर में चीन के वॉर शिप रियल वॉर की प्रेक्टिस कर रहे हैं।

चीन और ताइवान के संबंध हाल के दिनों में सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं। अमेरिकी उप विदेश मंत्री कीथ क्रैच की गुरुवार को ताइवान पहुंचने से चीन और भड़का हुआ है, लेकिन चीन अब खुलेआम गुंडागर्दी दिखा रहा है। पहले ग्लोबल टाइम्स ने ट्वीट करके ताइवान की राष्ट्रपति को खत्म करने की धमकी दी और अब पूरे ताइवान पर कब्‍जे की बात कह रहा है।

चीन के रक्षा मंत्रालय ने साफ-साफ कहा है कि ताइवान की आजादी के कोई मायने नहीं हैं और पीएलए की ईस्टर्न थियेटर कमांड की लाइव फायर एक्सरसाइज ताइवान को पूरी तरह नेस्तनाबूद कर देने के लिए ही है। जिनपिंग चाहते हैं कि चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के 100 साल पूरा होने से पहले यानी 2021 से पहले वो ताइवान को चीन में मिला लें, लेकिन जैसे महान कहलवाने की सनक में माओ ने करोड़ों चीनियों को मरवा दिया था, वैसे ही जिनपिंग भी 140 करोड़ चीन के लोगों की जान के दुश्मन बन गए हैं। उन्होंने पूरे चीन को महायुद्ध और पूरी दुनिया को विश्वयुद्ध की आग में झोंक दिया है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts