जियो प्लेटफॉर्म्स टाइम मैगजीन की दुनिया की 100 सबसे प्रभावशाली कंपनियों की लिस्ट में शामिल

उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्स ने टाइम मैगजीन की 100 सबसे प्रभावशाली कंपनियों की लिस्ट में जगह बनाई है। लिस्ट में जियो प्लेटफॉर्म्स का नाम भारत में डिजिटल बदलाव लाने के लिए शामिल किया गया है। टाइम मैगजीन ने कहा, “पिछले कुछ वर्षों में जियो ने भारत का सबसे बड़ा 4जी नेटवर्क तैयार किया है। जियो सबसे कम दरों पर 4जी सर्विस दे रही है। 1जीबी डेटा रिलायंस जियो 5 रुपये की किफायती कीमत पर बेच रही है।”

मैगजीन ने आगे कहा कि दुनिया भर के निवेशक रिलायंस इंडस्ट्रीज की डिजिटल कंपनी जियो प्लेफॉर्म्स में निवेश करने के लिए तैयार खड़े हैं। वे रिलायंस जियो के 41 करोड़ उपभोक्ताओं तक पहुंच बनाने की कोशिश कर रहे हैं। पिछले साल जियो में 20 बिलियन डॉलर का निवेश आया है, यह जियो के तेजी से बढ़ते आधार के मूल्य और क्षमता को रेखांकित करता है। जियो प्लेटफॉर्म्स फेसबुक के साथ मिलकर व्हाट्सएप-आधारित एक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म विकसित कर रहा है। वहीं किफायती 5जी स्मार्टफोन बनाने के लिए रिलायंस जियो गूगल के साथ काम कर रहा है।

जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड को भारत में डिजिटल बदलाव के लिए इनोवेटर्स श्रेणी में रखा गया है। जियो प्लेटफ़ॉर्म भारत की एकमात्र कंपनी है जिसने इनोवेटर्स श्रेणी में जगह बनाई है, इस कैटेगरी में नेटफ्लिक्स, निंटेंडो, मॉडर्ना, द लेगो ग्रुप, स्पोटीफाई जैसी अन्य वैश्विक कंपनियां हैं।

लिस्ट में रिलायंस जियो के अलावा भारत से शिक्षा के क्षेत्र में काम करने वाली कंपनी बायजू भी शामिल है। सूची में स्वास्थ्य देखभाल, मनोरंजन, परिवहन और प्रौद्योगिकी सहित विभिन्न क्षेत्रों की कंपनियां शामिल हैं। पत्रिका के अनुसार, प्रासंगिकता, प्रभाव, नवाचार, नेतृत्व, महत्वाकांक्षा और सफलता सहित प्रमुख कारकों के मूल्यांकन के बाद सूची तैयार की गई है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment