जम्मू कश्मीर पुलिस ने ‘स्लीपर सेल मॉड्यूल’ का भंडाफोड़ किया, आतंकियों के 5 सहयोगी गिरफ्तार

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘‘पुलिस ने पुलवामा में स्लीपर सेल मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के पांच सहयोगियों को गिरफ्तार किया।’’

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में एक ‘स्लीपर सेल मॉड्यूल’ का भंडाफोड़ कर लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के आतंकवादियों के पांच सहयोगियों को शनिवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान शौकत इस्लाम डार, एजाज अहमद लोन, एजाज गुलजार, मंजूर अहमद भट और नासिर अहमद शाह के रूप में हुई है। सभी आरोपी पुलवामा के लेल्हार के रहने वाले हैं।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘‘पुलिस ने पुलवामा में स्लीपर सेल मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के पांच सहयोगियों को गिरफ्तार किया।’’ प्रवक्ता ने बताया, ‘‘प्रारंभिक जांच से पता चला है कि मॉड्यूल स्लीपर सेल के रूप में कार्य कर रहा था और हथियारों, गोला-बारूद की खरीद और उसे पहुंचाने के काम में शामिल था। वे अपने आकाओं के इशारे पर सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड हमले करने में भी शामिल थे।’’ प्रवक्ता ने कहा कि आरोपियों के पास से हथियार, गोला बारूद के साथ ही अन्य आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और इस संबंध में आगे की जांच जारी है।

कुलगाम में मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन का एक आतंकवादी मारा गया

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में शनिवार को हिजबुल मुजाहिद्दीन का एक आतंकवादी मारा गया। मौके से हथियार बरामद किए गए हैं। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के होने की सूचना मिलने पर कुलगाम जिले के आशमुजी इलाके में घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान इलाके में छिपे आतंकवादियों ने जवानों पर गोलियां चला दीं, इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। जवानों की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया।

मारे गए आतंकवादी की पहचान देवसर के मालवान निवासी मुदासिर अहमद वागे के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार, वह ए प्लस श्रेणी का आतंकवादी था, जो अभी आतंकवादी संगठन हिजबुल का जिला कमांडर है। वह 2018 से सक्रिय था। इसके अलावा दो आतंकियों के फंसे होने की जानकारी है। इस बीच सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल से कई नागरिकों को निकालकर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल हैदरापोरा मुठभेड़ की जिम्मेदारी लें: महबूबा मुफ्ती

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को हैदरपोरा में हुई मुठभेड़ की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। मुठभेड़ में आम नागरिक मारे गए थे। उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में मुफ्ती ने पत्रकारों से कहा, ‘‘(हैदरपोरा में) जो हुआ, बहुत बुरा हुआ। इस अभियान ने हद पार कर ली है। उपराज्यपाल को (मुठभेड़ की) जिम्मेदारी लेनी चाहिए, क्योंकि वह ना सिर्फ प्रशासन के प्रमुख हैं, बल्कि केन्द्र के प्रतिनिधि भी हैं।’’

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र शासित प्रदेश के लोगों के जान-माल की सुरक्षा उपराज्यपाल का कर्तव्य है। उन्होंने कहा, ‘‘हैदरपोरा में तीन निर्दोष नागरिकों की मौत हो गई और बाद में उन्हें ओजीडब्ल्यू (सक्रिय सदस्य) और आतंकवादी बताया गया तथा उनके परिवारों को शव पाने के लिए हाथ जोड़ना पड़ा। अभी तक, गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाले आमीर मगरे का शव उसके परिवार को नहीं मिला। जबकि, उसके पिता को एक आतंकवादी को मार गिराने के लिए सम्मानित किया गया था।’’

मुफ्ती ने कहा, ‘‘इस तरह के उत्पीड़न से हालात नहीं सुधरेंगे, बल्कि और बिगड़ेंगे। ऐसी घटनाएं जम्मू-कश्मीर और देश के लोगों के बीच दूरियों को बढ़ाएंगी।’’ पूर्व मुख्यमंत्री ने आगाह किया कि अगर ऐसी घटनाएं होती रहीं तो जम्मू-कश्मीर में हालात खतरनाक हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि सिन्हा को सुनिश्चित करना चाहिए कि मगरे का शव उसके परिवार को सौंपा जाए।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts