जोधपुर: दुष्कर्म मामले में जेल में बंद आसाराम को कोरोना, तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती

नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म करने के मामले में राजस्थान की जोधपुर जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे आसाराम की तबीयत बिगड़ गई है.

जोधपुर: नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म ( Rape ) करने के मामले में राजस्थान की जोधपुर जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे आसाराम (Asaram ) की तबीयत बिगड़ गई है. 80 साल से ज्यादा उम्र के आसाराम इस वक्त कोरोना वायरस ( Corona Virus ) से संक्रमित हैं. तीन दिन पहले आसाराम में कोरोना के लक्षण दिखाई पड़े थे, जिसके बाद उनका टेस्ट किया गया. बुधवार की शाम जब टेस्ट रिपोर्ट आई तो वह कोरोना से संक्रमित पाए गए. स्वयंघोषित धर्मगुरु आसाराम को अभी जोधपुर ( Jodhpur ) के महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

स्वास्थ्य में गिरावट के बाद आसाराम को सेंट्रल जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच महात्मा गांधी अस्पताल ले जाया गया. आसाराम को कोरोना के लक्षण बढ़ने के साथ सांस संबंधी दिक्कत आ रही थी. सुबह आसाराम ने बेचैनी की शिकायत की थी. जिसके बाद जेल प्रशासन ने आसाराम को अस्पताल में भर्ती करवाया है. आसाराम की तबीयत बिगड़ने की खबर सुनने के बाद उनके समर्थक भी अस्पताल पहुंचने लगे हैं.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

इससे पहले फरवरी में भी आसाराम को सीने में दर्द और सांस लेने में परेशानी होने की शिकायत के बाद स्थानीय मथुरादास माथुर अस्पताल (एमडीएम) में भर्ती कराया गया था. 17 फरवरी को आसाराम की जांच करने के बाद डॉक्टरों ने कहा कि उनकी हालत अब स्थिर है. कड़ी सुरक्षा के बीच आसाराम को 16 फरवरी की रात 11 बजे जेल अधिकारियों द्वारा जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल ले जाया गया था. वहां उसका ईसीजी और छाती का एक्स-रे किया गया था. ये दोनों रिपोर्ट नार्मल आईं थीं. फिर भी आसाराम ने कहा कि उसे अच्छा महसूस नहीं हो रहा है, लिहाजा उसे आधी रात को करीब 1 बजे एमडीएम अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था.

गौरतलब है कि शाहजहांपुर की एक छात्रा, जो आसाराम के जोधपुर स्थित आश्रम में पढ़ती थी, ने आसाराम पर उसके साथ दुष्कर्म का आरोप लगाए हुए मामला दर्ज कराया था. एक अगस्त, 2013 को उजागर हुए इस मामले में 31 अगस्त, 2013 को आसाराम की इंदौर से गिरफ्तारी हुई थी. बाद में आसाराम को जेल भेज दिया गया. 25 अप्रैल 2018 को जोधपुर की अदालत ने उन्हें नाबालिग से दुष्कर्म करने का दोषी माना था. जिसके बाद उन्हें अदालत ने सजा सुनाई थी. तब से आसाराम जेल में ही बंद है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

 

Related posts

Leave a Comment