सिंधिया का भी इस्तीफा: राहुक गाँधी के बाद कांग्रेस के किसी बड़े चेहरे का पहला इस्तीफा

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस में पद छोड़ने का दौर जारी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. सिंधिया को लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया था. अब तक लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेने से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बचते आ रहे थे, लेकिन राहुल गांधी के रुख के बाद पार्टी में इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है. बता दें कि ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया को लोकसभा चुनाव के दौरान पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश की कमान सौंपी गई थी.

बता दें कि अभी तक मध्य प्रदेश से मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद और प्रभारी महासचिव दीपक बावरिया सभी पदों और वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तन्खा ने विधिक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके हैं. हालांकि, ये सभी इस्तीफे कांग्रेस के नए अध्यक्ष के द्वारा स्वीकार होंगे. तब तक सभी पदों पर बने रहेंगे.

अपने ही गढ़ में सिंधिया को मिली हार-

लोकसभा चुनाव 2019 में ज्योतिरादित्य सिंधिया को हार का सामना करना पड़ा था, जबकि गुना संसदीय क्षेत्र को सिंधिया राजघराने का गढ़ माना जाता है. वह यहां से चार बार सांसद रह चुके हैं. इससे पहले उनके पिता माधवराव सिंधिया और दादी विजयाराजे सिंधिया ने भी इस संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था. बता दें कि गुना से पहली बार किसी सिंधिया राजघराने के सदस्य को हार मिली है.

    Related posts

    Leave a Comment