कानपुर: में ट्रैक्टर ट्रॉली के पलटने से 27 लोगों की मौत, PM मोदी ने जताया दुख

कानपुर:  उत्तर प्रदेश के कानपुर में शनिवार को एक ट्रैक्टर ट्रॉली के सड़क पर पलट जाने से 11 बच्चों समेत कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई. तीर्थयात्रियों को लेकर ट्रैक्टर ट्राली उन्नाव से लौट रही थी. कानपुर जिले के घाटमपुर इलाके में पलटने से यह दुर्घटना का शिकार हो गया. यह घटना उस समय हुई जब 50 से अधिक तीर्थयात्रियों को लेकर ट्रैक्टर-ट्रॉली फतेहपुर से घाटमपुर की ओर जा रही थी, जहां यात्रियों ने चंद्रिका देवी मंदिर में एक मुंडन समारोह में भाग लिया. सार पुलिस थाना क्षेत्र में स्थित भदेउना गांव के निकट एक तालाब में पलटने से यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया. मौके पर पहुंची पुलिस और बचाव दल ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया जहां उनका उपचार किया जा रहा है.

इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर में ट्रैक्टर दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया है. इस हृदय विदारक घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गहरा शोक प्रकट किया है. पीएम मोदी ने कहा, कानपुर में ट्रैक्टर-ट्राली दुर्घटना से व्यथित हूं. मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपनों को खोया है. घायलों के साथ प्रार्थना. स्थानीय प्रशासन प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है. पीएम मोदी ने कहा, अनुग्रह राशि के तौर पर प्रत्येक मृतक के परिजन को प्रधानमंत्री राहत कोष से 2 लाख का भुगतान किया जाएगा जबकि घायलों को रुपये दिए जाएंगे.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, जनपद कानपुर में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत हृदय विदारक है. जिलाधिकारी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर युद्ध स्तर पर राहत व बचाव कार्य संचालित करने तथा घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं. घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है.

सीएम योगी ने कहा, इस दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुखद है. मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ है. प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा मृतकों के परिजनों को यह अथाह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment