कर्नाटक: डीके शिवकुमार-होटल के गेट पर पुलिस ने उनको रोक दिया

कर्नाटक में संकट थमने का नाम नहीं ले रहा है. कांग्रेस और जनता दल यूनाइटेड (सेक्युलर) के बागी विधायक इस्तीफा देकर सोमवार से महाराष्ट्र की अलग-अलग जगहों पर ठहरे हुए हैं. बुधवार को कर्नाटक सरकार में मंत्री डीके शिवकुमार बागी विधायकों से मिलने मुंबई के रेनिसन्स होटल पहुंचे. लेकिन उन्हें मुंबई पुलिस ने अंदर जाने से रोक दिया. दरअसल बागी विधायकों ने पुलिस को खत लिखकर सुरक्षा की मांग की थी. उन्होंने कहा था कि शिवकुमार और उनके समर्थन होटल के अंदर आकर उन्हें धमकी दे सकते हैं और उनकी जान को भी खतरा है.

मुंबई: कर्नाटक का सियासी ड्रामा अब मुंबई में शिफ्ट हो गया है. यहां के रेनिसन्‍स होटल में ठहरे 11 बागी विधायकों से मिलने पहुंचे वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेता और कर्नाटक सरकार में मंत्री डीके शिवकुमार ने बागियों के लिए कहा कि हम एक साथ राजनीति में जन्‍मे हैं और एक साथ ही मरेंगे. डीके शिवकुमार जेडीएस विधायक शिवालिंगे गौड़ा के साथ जब रेनिसन्‍स होटल में ठहरे हुए बागी विधायकों से मिलने गए तो होटल के गेट पर पुलिस ने उनको रोक दिया. दरअसल उससे पहले बागी विधायकों ने शिवकुमार से अपनी जान का खतरा बताते हुए पुलिस सुरक्षा की गुहार लगाई थी. लिहाजा उनकी सुरक्षा बढ़ाई गई है. इस वजह से पुलिस ने उनको होटल में जाने से रोका है. इस बीच होटल के बाहर मौजूद बागी विधायकों के समर्थकों ने शिवकुमार ‘वापस जाओ’ ‘वापस जाओ’ के नारे भी लगाए.

इस पर डीके शिवकुमार ने कहा, ”मैंने एक कमरा होटल में बुक किया है. मेरे मित्र यहां रुके हुए हैं. छोटी सी समस्‍या है, बातचीत के लिए आए हैं. हम तत्‍काल तलाक की बात नहीं कर सकते. यहां किसी को धमकाने का सवाल नहीं पैदा होता. हम एक दूसरे का प्रेम और सम्‍मान करते हैं.”

इससे पहले इस मुद्दे पर बोलते हुए शिवकुमार ने कहा था, ”मुंबई पुलिस या किसी भी अन्‍य सुरक्षा बल को तैनात करने दीजिए. उनको अपनी ड्यूटी करने दीजिए. हम अपने दोस्‍तों से मिलने आए हैं. हम लोगों का जन्‍म एक साथ राजनीति में हुआ और हम साथ ही राजनीति में मरेंगे. वे हमारी पार्टी के लोग हैं. हम उनसे मिलने आए हैं.”

    Related posts

    Leave a Comment