Karnataka Election Results: कर्नाटक में किसका होगा राज, फैसला होगा आज

नई दिल्ली:  Karnataka Election Results 2023 Live: कर्नाटक में कौन बनाएगा सरकार, यह यक्ष प्रश्न हर किसी के जेहन में है. लोग टकटकी लगाए इंतजार कर रहे हैं अंतिम परिणामों का. मतगणना की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. सुरक्षा के साथ कानून व्यवस्था का पूरा ख्याल रखा गया है. गौरतलब है कि 10 मई को कर्नाटक की सभी 224 सीटों पर  वोटिंग हुई. जनता ने लोकतंत्र पर भरोसा जताते हुए कुल 72.67 प्रतिशत मतदान किया. मतदान का प्रतिशत देखकर जहां  बीजेपी बहुमत में आने का दावा कर रही है. वहीं कांग्रेस भी अपनी जीत दावेदारी पेश कर रही है. हालांकि अभी नतीजे आने बाकी हैं. इससे पहले किस पार्टी की जीत होगी, इसे लेकर कुछ कहा नहीं जा सकता है.

कर्नाटक में BJP बड़ा रिकॉर्ड कायम करेगी

तमिलनाडु बीजेपी प्रमुख के अन्नामलाई कर्नाटक चुनाव में पार्टी की जीत पर आश्वस्त दिखे.उन्होंने कहा, मुझे पूरा विश्वास है कि कल कर्नाटक में भाजपा बड़ा रिकॉर्ड कायम करेगी.अब तक 1985 के बाद कोई राजनीतिक दल लगातार दो बार सत्ता में वापसी नहीं कर पाया है. दूसरा यह कि भाजपा ने कर्नाटक में अब तक अपने दम पर 113 का आंकड़ा पार नहीं किया है.      इस बार भाजपा 113 का आंकड़ा पार कर रही है। हमें किसी के समर्थन का सवाल ही नहीं उठता.

चुनाव आयोग ने कांग्रेस की आ​पत्तियों को किया खारिज

कर्नाटक चुनाव में ईवीएम को लेकर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं. हालांकि चुनाव आयोग ने कर्नाटक  में उपयोग होने वाली ईवीएम के बारे में कांग्रेस की आपत्तियों को खारिज कर दिया है. उसका कहना है कि सभी ईवीएम का उपयोग पहली बार किया गया है. कांग्रेस का कहना है कि इन ईवीएम का उपयोग दक्षिण अफ्रीका में पहले भी किया जा चुका है. इसे चुनाव आयोग ने गलत ठहराया है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts