कर्नाटक: में किया था ‘संप्रभु’ शब्द का इस्तेमाल-बीजेपी ने सोनिया गांधी की शिकायत चुनाव आयोग से

भूपेन्द्र यादव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी झूठ की बुनियाद पर प्रचार कर रही है. भारत की एकता और अखंडता के लिए जिन शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए उनका इस्तेमाल कर रही है.

नई दिल्ली: Karnataka Assembly Elections 2023:  बीजेपी ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी की शिकायत चुनाव आयोग से की है. केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव की अगुवाई में बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने आयोग से मुलाकात की. भूपेन्द्र यादव ने आरोप लगाया है कि कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान सोनिया गांधी ने संप्रभु शब्द का जानबूझकर प्रयोग किया था. इनका टुकड़े-टुकड़े गैंग का एजेंडा है,  भारत को कमजोर करने का एजेंडा है.

भूपेन्द्र यादव ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी झूठ की बुनियाद पर प्रचार कर रही है, भारत की एकता और अखंडता के लिए जिन शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए उनका इस्तेमाल कर रही है. हमने चुनाव आयोग से कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.  कांग्रेस पार्टी अपने विज्ञापन में जिस तरीके का आरोप बीजेपी पर लगा रही है, उसे भी हमने चुनाव आयोग के संज्ञान में लाया है.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि चुनाव आयोग को देश के लोकतंत्र और देश की एकता अखंडता के नाते जो जिम्मेदारी दी गई है उसके तहत कांग्रेस पार्टी की देश विरोधी कृत्यों के लिए कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे.

कल  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी कर्नाटक में अपनी आखिरी चुनावी रैली में सोनिया गांधी के इस बयान को लेकर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला था. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कर्नाटक में 10 मई को होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले अपनी अंतिम प्रचार रैली में रविवार को कांग्रेस पर करारा प्रहार किया और आरोप लगाया कि वह कर्नाटक को भारत से ‘‘अलग करने” की खुलकर वकालत कर रही है.

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा शनिवार को हुबली में एक चुनावी रैली को संबोधित किए जाने के बाद प्रधानमंत्री ने यह आरोप लगाया. पार्टी ने एक ट्वीट में उनके भाषण का हवाला देते हुए कहा कि सोनिया ने ‘‘कर्नाटक के 6.5 करोड़ लोगों को एक मजबूत संदेश दिया है.” पार्टी ने उनकी तस्वीर भी साझा की, जिसमें वह जनसभा को संबोधित करते दिख रही हैं.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts