KKR vs MI : KKR ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराया, फंसा प्‍लेआफ का गणित

आईपीएल 2021 के आज के मैच में केकेआर ने एक शानदार मैच में पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हरा दिया.

नई दिल्‍ली : IPL 2021 KKR vs MI : आईपीएल 2021 के आज के मैच में केकेआर ने एक शानदार मैच में पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हरा दिया. मुंबई इंडियंस ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 155 रन बनाए, लेकिन कोलकाता नाइटराइडर्स ने 156 रनों के लक्ष्य को 15.1 ओवर में ही हासिल कर लिया. केकेआर को इस मैच में जीत के बाद आठ अंक हो गए हैं. वहीं मुंबई इंडियंस के अभी भी आठ अंक ही हैं. आईपीएल के दूसरे चरण में मुंबई इंडियंस की ये लगातार दूसरी हार है. इससे टीम के लिए अब आगे की राह और भी ज्‍यादा मुश्‍किल नजर आने लगी है. पांच बार की विजेता टीम के सामने ये आंकड़े अच्‍छे नहीं लग रहे हैं. लेकिन केकेआर की इस जीत के साथ ही प्‍लेआफ का गणित और भी रोचक हो गया है. अभी भी सभी टीमों के लिए प्‍लेआफ में पहुंचने के रास्‍ते खुले हुए हैं.

मुंबई इंडियंस की ओर से दिए गए 156 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत शानदार रही. टीम की ओर से बतौर सलामी बल्‍लेबाज मैदान पर उतरे शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने टीम के लिए तेजी से रन बनाने शुरू किए. हालांकि शुभमन गिल 13 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन वेंकटेश अय्यर जमे रहे. उन्‍होंने राहुल त्रिपाठी के साथ मिलकर टीम को जीत की ओर ले जाने का काम किया. जिस वक्‍त वेंकटेश अय्यर आउट हुए तब तक टीम 128 रन बनाए और टीम को जीत दिखने लगी थी. वेंकटेश अय्यर ने 53 रन की शानदार पारी खेली. लेकिन राहुल त्रिपाठी अपने लय में नजर आ रहे थे. उनका साथ कप्‍तान इयोन मोर्गन ने जीत के लिए जरूरी रन जुटाने का काम कर ही रहे थे कि जीत से ठीक पहले कप्‍तान इयोन मोर्गन भी आउट हो गए. हालांकि राहुल त्रिपाठी अपना काम करने के बाद ही वापस लौटे.

इससे पहले सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 156 रनों का लक्ष्य दिया. मुंबई इंडियंस ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 155 रन बनाए. केकेआर की ओर से लोकी फग्र्यूसन और प्रसिद्ध कृष्णा को दो-दो विकेट मिले जबकि सुनील नारायण ने एक विकेट लिया. रोहित शर्मा और डी कॉक ने मुंबई को अच्छी शुरुआत दिलाई और दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी को नारायण ने रोहित को आउट कर तोड़ा जिन्होंने 30 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 33 रन बनाए. इसके कुछ देर बाद ही नए बल्लेबाज के रूप में उतरे सूर्यकुमार यादव (5) को कृष्णा ने आउट कर पवेलियन भेजा.

डी कॉक ने फिर ईशान किशन के साथ पारी आगे बढ़ाई लेकिन अर्धशतक पूरा करने के बाद कृष्णा ने उन्हें ज्यादा देर टिकने नहीं दिया और वह तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. डी कॉक ने 42 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 55 रन बनाए. इसके बाद किशन भी अपना विकेट गंवा बैठे और 13 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 14 रन बनाकर आउट हुए. अंतिम ओवर में कीरोन पोलार्ड रन आउट हुए. उन्होंने 15 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाए. इसके बाद क्रुणाल पांड्या (12) छठे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. मुंबई की पारी में सौरभ तिवारी पांच और एडम मिल्ने एक रन बनाकर नाबाद रहे.

https://twitter.com/RuturajFC/status/1440563417706745861

संद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

 

Related posts

Leave a Comment