KKR vs RR: राजस्थान रॉयल्स की केकेआर पर बड़ी जीत-बनाए बड़े रिकॉर्ड

IPL 2023 KKR vs RR: आईपीएल 2023 के 56वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को बुरी तरह धोया।

IPL 2023, KKR vs RR: आईपीएल 2023 के 56वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को बुरी तरह हराया है। यह मुकाबला कोलकाता के ईडेन गार्डेन्स में खेला गया। यह मैच दोनों ही टीमों के लिए प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिहाज से अहम था। आज जीत के बाद राजस्थान की टीम पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं केकेआर की प्लेऑफ की उम्मीदों को अब बहुत बड़ा झटका लगा है। इस मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। 150 रनों का लक्ष्य राजस्थान की टीम ने महज 13.1 ओवर में एक विकेट गंवाकर ही हासिल कर लिया।

इस मैच में पहले खेलते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर सिर्फ 149 रन बना पाई। कोलकाता के लिए वेंकटेश अय्यर ने 57 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं राजस्थान के लिए युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 25 रन देकर चार विकेट झटके। वहीं ट्रेंट बोल्ट को भी दो सफलताएं मिलीं। जवाब में यशस्वी जायसवाल ने शुरुआत से ही लाठीचार्ज किया और पारी के पहले ओवर में कप्तान नितीश राणा पर 26 रन ठोक दिए। इसके बाद उन्होंने 13 गेंदों पर फिफ्टी ठोकते हुए रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने 47 गेंदों पर नाबाद 98 और कप्तान संजू सैमसन ने 48 रन नाबाद बनाए। इसकी बदौलत राजस्थान ने 13.1 ओवर में ही लक्ष्य हासिल करते हुए 9 विकेट से शानदार जीत दर्ज की।

केकेआर प्लेऑफ की रेस से बाहर?

इस हार के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के 12 मैचों में पांच जीत और सात हार के बाद सिर्फ 10 अंक हैं। अगर आखिरी दो मैच टीम जीतती भी है तो उसके 14 अंक होंगे। मौजूदा पॉइंट्स टेबल की कंडीशन के हिसाब से केकेआर के लिए अब यह कहना मुश्किल होगा कि वह अंतिम-4 में पहुंच पाएंगे। फिलहाल उन्हें भी दिल्ली कैपिटल्स के साथ बाहर माना जा सकता है। उधर राजस्थान की टीम ने 12वें मैच में छठी जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर जगह बना ली है।

राजस्थान की जीत से पॉइंट्स टेबल में फेरबदल हुआ है और मुंबई इंडियंस को चौथे स्थान पर खिसकना पड़ा है। गुजरात टाइटंस पहले और चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे स्थान पर मौजूद है। तो मुंबई अब राजस्थान के बाद चौथे स्थान पर है। राजस्थान और मुंबई के 12-12 अंक हैं। वहीं पांचवें स्थान पर है लखनऊ सुपर जायंट्स जिसके 11 अंक हैं। अभी भी प्लेऑफ की रेस में टक्कर है। लेकिन दिल्ली और कोलकाता के लिए लगभग उम्मीदें खत्म हो चुकी हैं।

https://twitter.com/IPL/status/1656728407139581953

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts