जानिए, भारत-जिंबाब्वे दूसरे वनडे की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

 आज भारत और जिंबाब्वे का दूसरे वनडे में आमना-सामना होगा। जानिए, मैच की पिच कैसी होगी और मौसम कैसा रहने वाला है।

मुख्य बातें
  • भारतीय टीम का जिंबाब्वे दौरा 2022
  • शनिवार को खेला जाएगा सीरीज का दूसरा वनडे
  • हरारे की पिच और मौसम का संभावित हाल

भारत और जिंबाब्‍वे के बीच आज तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे खेला जाएगा। यह मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा। यह मैच स्थानीय समयानुसार सुबह सवा नौ जबकि भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर शुरू होगा। भारत की कप्‍तानी केएल राहुल करेंगे जबकि जिंबाब्वे की अगुवाई विकेटकीपर बल्लेबाज रेजिस चकाब्वा करेंगे। याद दिला दें कि भारतीय टीम ने पहले वनडे में जिंबाब्‍वे को 10 विकेट से करारी शिकस्‍त दी थी और उसकी कोशिश आज सीरीज अपने नाम करने की होगी।

कैसी होगी हरारे स्टेडियम की पिच (IND vs ZIM 2nd ODI Pitch Report)

हरारे स्टेडियम की पिच आमतौर पर बल्लेबाजों के लिए मददगार होती है। शिखर धवन और शुभमन गिल ने दिखा दिया कि पिच पर अगर कुछ देर पैर जमा लिए तो खुलकर मैदान के चारों ओर शॉट खेले जा सकते हैं। भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया कि शुरूआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्‍मीद है। बहरहाल, यहां की पिच पर एक बार फिर बल्‍लेबाजों का बोलबाला देखने को मिल सकता है। दूसरे वनडे में औसत स्कोर 280-290 रन के आसपास रह सकता है। बता दें कि भारत और जिंबाब्वे के बीच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में कुल 17 वनडे खेले हैं। इस दौरन भारत ने 15 और जिंबाब्वे ने 2 मैच जीते।

आज कैसा होगा हरारे का मौसम ( Harare Weather Forecast Today)

हरारे में शनिवार को मौसम के साफ रहने की संभावना है। मैच के समय बारिश की जरा भी उम्‍मीद नहीं है। भारत और जिंबाब्वे के खिलाड़ी जब सुबह को मैदान पर उतरेंगे तो धूप खिली रहेगी। मैच जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा तो गर्मी तेज होगी। हालांकि, फिर भी राहत रहेगी। मुकाबले के दौरान तापमान 19 डिग्री सेल्सियस से 27 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। खिलाड़ियों को उमस की चुनौती ज्यादा नहीं झेलनी पड़ेगी, जो जो 17 से 39 प्रतिशत के बीच रह सकती है। हवा के तकरीबन 8-10 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की उम्मीद है। दूसरे वनडे में टॉस जीतने वाला कप्तान लक्ष्य का पीछा करने का विकल्प चुन सकता है।

संद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts