अप्रैल तक मिलेगी कोविड-19 वैक्‍सीन-राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों के बाद डोनाल्ड ट्रंप का पहला भाषण

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने पहली बार पब्लिक भाषण दिया। चुनावी नतीजों के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पहले भाषण में कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर अपडेट दिया और कहा कि अगले साल अप्रैल तक ह अमेरिकी के लिए वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी। बता दें कि हाल ही में हुए राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप की हार हुई है और डेमोक्रेट जो बाइडेन की जीत हुई है। हालांकि, अभी नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन की ताजपोशी की तैयारी चल रही है।

दवा कंपनी Pfizer की कोरोना वैक्‍सीन पर लेटेस्ट अपडेट देते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने उम्‍मीद जताई कि अगले साल 2021 के अप्रैल महीने तक कोविड-19 वैक्‍सीन अमेरिका की पूरी आबादी को मिल जाएगी। व्हाइट हाउस के रोज गार्डन से से संबोधित करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कुछ ही सप्‍ताह में वैक्‍सीन पहले फ्रंटलाइन वर्कर्स, बुजुर्गों और हाई रिस्‍क अमेरिकियों को को दी जाएगी।

उन्होंने आगे कहा कि हमारे निवेश की वजह से अमेरिका के हर नागरिक को Pfizer की कोरोना वैक्‍सीन मुफ्त मिलेगी। बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के बाद डोनाल्ड ट्रंप का यह पहला भाषण है। डोनाल्ड ट्रंप ने अभी तक अपनी हार मानने से इनकार किया है। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब डोनाल्ड ट्रंप ने वैक्सीन के आने की तारीख को लेकर ऐलान किया है। इससे पहले भी वह अक्टूब में आने की बात कह चुके थे। वहीं, एक बार उन्होंने दिसंबर में वैक्सीन के आने की बात कही थी।

इससे पहले उन्होंने 5 नवंबर को अपना आखिरी भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने मतपत्र (मेल-इन बॉक्स) में धांधली का आरोप लगाते हुए कहा था, ‘अगर आप मेरे लीगल वोट गिनें तो मैं आसानी से जीत जाऊंगा। अगर अवैध वोटों की गिनती होती है तो वे हमसे इन चुनावों को चुरा ले जाना चाहते हैं। मैं पहले ही कई अहम राज्‍य जीत चुका हूं, मसलन फ्लोरिडा, इओवा, इंडियाना, ओहियो। शक्तिशाली मीडिया, पैसे और तकनीकी के दम पर चुनावों में हुए ऐतिहासिक हस्‍तक्षेप के बावजूद हम ऐतिहासिक वोटों से जीते हैं।’

वहीं, आज अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति जो बाइडेन को एरिजोना और जॉर्जिया प्रांत में भी जीत हासिल हुई है। शुक्रवार को इस जीत का ऐलान हुआ, इसके साथ ही डेमोक्रेट पार्टी को 306 इलेक्‍टॉरल कॉलेज वोट मिले हैं वहीं रिपब्लिकन पार्टी से डोनाल्‍ड ट्रंप को 232 वोट हासिल हुए हैं, जिन्होंने ने नॉर्थ कैरोलिना में जीत दर्ज की है।

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment