कुओर्ताने: नीरज चोपड़ा का कमाल, फिनलैंड में 86.69 वर्ग मीटर थ्रो में जीता गोल्ड

अभी पिछले दिनों ही नीरज चोपड़ा ने नेशनल रिकॉर्ड भी बनाया था. एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) का टोक्यो ओलिंपिक के बाद यह पहला गोल्ड मेडल है.

कुओर्ताने:  Neeraj Chopra win Gold : ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा (Olympic gold medalist Neeraj chopra) ने एक बार फिर से देश को गौरवान्वित कर दिया है. नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने एक बार फिर कमाल करते हुए फिनलैंड में चल रहे कुओर्ताने गेम्स (kuortane games) में शनिवार को गोल्ड मेडल (Gold Medal) जीत लिया है. नीरज चोपड़ा ने यहां पर रिकॉर्ड 86.69 मीटर दूर भाला फेंक गोल्ड अपने नाम कर लिया. इस दौरान उनकी बराबरी कोई नहीं कर पाया. अभी पिछले दिनों ही नीरज चोपड़ा ने नेशनल रिकॉर्ड भी बनाया था. एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) का टोक्यो ओलिंपिक के बाद यह पहला गोल्ड मेडल है. फिनलैंड के कुओर्ताने गेम्स (Kuortane Games) में जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने मुश्किल परिस्थिति में मेडल जीता.

बारिश की वजह से फील्ड पर काफी पानी था, जिसकी वजह से नीरज एक बार फिसल भी गए. हालांकि इस दौरान उन्हें किसी तरह की कोई चोट नहीं पहुंची. आखिरकार नीरज चोपड़ा ने 86.89 मीटर के थ्रो के साथ उन्होंने गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया. नीरज ने त्रिनिदाद और टोबैगो के केशोर्न वालकॉट और ग्रेनेडा के विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स से आगे रहे. चोपड़ा ने हाल ही में नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया है. नीरज चोपड़ा ने अपने 86.69 मीटर थ्रो के साथ मजबूत शुरुआत की, जो उनके प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ने के लिए काफी अच्छा रहा. उन्होंने दो फाउल थ्रो किए और अंतिम तीन थ्रो में से बाहर हो गए.

टोक्यो ओलंपिक के बाद यह उनकी दूसरी प्रतियोगिता थी, जहां वे एथलेटिक्स में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय बने. वाल्कॉट 86.64 मीटर के थ्रो के साथ दूसरे स्थान पर रहे, जबकि पीटर्स 84.75 के सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ तीसरे स्थान पर रहे.
https://twitter.com/ianuragthakur/status/1538206645573955584

Related posts

Leave a Comment