KXIP vs KKR : KXIP ने KKR को आठ विकेट से हराया, प्‍लेआफ की जंग जारी

आईपीएल 2020 के आज के मैच में किंग्‍स इलेवन पंजाब ने कोलकाता नाइट राइडर्स को आठ विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही किंग्‍स इलेवन पंजाब लगातार पांच मैच जीत चुकी है.

https://twitter.com/IPL/status/1320780948573569027

नई दिल्‍ली : आईपीएल 2020 के आज के मैच में किंग्‍स इलेवन पंजाब ने कोलकाता नाइट राइडर्स को आठ विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही किंग्‍स इलेवन पंजाब लगातार पांच मैच जीत चुकी है. हालांकि केएल राहुल की कप्‍तानी वाली किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम ने लगातार कुछ मैच हारे थे, उसके बाद टीम ने शानदार वापसी की और लगातार जीत की झड़ी लगा दी. इस जीत के साथ ही टीम की प्‍लेआफ में जाने की संभावनाएं अभी भी बनी हुई हैं. पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी कोलकात नाइटराइडर्स की टीम ने  महज 149 रन ही बनाए थे, यानी किंग्‍स इलेवन पंजाब को जीत के लिए 150 रनों की जरूरत थी. इस स्‍कोर को टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 18.5 ओवर में ही हासिल कर लिया. अब किंग्‍स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइटराइडर्स दोनों टीमों के 12-12 अंक हो गए हैं, ऐसे में प्‍लेआफ की जंग अब और भी तगड़ी हो गई है और अभी कह पाना मुश्‍किल है कि प्‍लेआफ में इनमें से कौन सी टीम पहुंचेगी. किंग्‍स इलेवन पंजाब की ओर से कप्‍तान केएल राहुल आज बड़ा स्‍कोर नहीं कर पाए और 28 रन बनाकर ही आउट हो गए. इसके बाद क्रिस गेल और मंदीप सिंह ने टीम को जीत की ओर अग्रसर किया. जब टीम जीत के काफी करीब ही थी, तभी क्रिस गेल 51 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं दूसरे सलामी बल्‍लेबाज मंदीप सिंह ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया और टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहे.
इससे पहले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के 57 रन की जुझारू अर्धशतकीय पारी भी कोलकाता नाइट राइडर्स को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बड़ा स्कोर नहीं दिला सकी. कोलकाता ने 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 149 रन ही बनाए. शुभमन गिल के अलावा कोलकाता नाइटराइडर्स का कोई और बल्लेबाज चल सका तो वह थे कप्तान इयोन मोर्गन. शुभमन गिल और इयोन मोर्गन ने अर्धशतकीय साझेदारी की. ग्लैन मैक्सवेल का बल्ला तो इस सीजन अभी तक नहीं चला है, लेकिन उन्होंने कोलकाता को इस मैच में शुरुआती ओवर में ही बड़ा झटका दे दिया. किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने पहला ओवर मैक्सवेल को दिया जिन्होंने दूसरी ही गेंद पर नीतीश राणा को बोल्ड कर अपने कप्तान को खुश कर दिया.
इसके बाद मोहम्मद शमी ने कोलकाता की परेशानियों को बढ़ा दिया. मोहम्‍मद शमी ने एक ही ओवर में राहुल त्रिपाठी और दिनेश कार्तिक को पवेलियन की राह दिखाई. राहुल त्रिपाठी ने सात रन बनाए और कार्तिक खाता भी नहीं खोल सके. दूसरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल हालांकि दूसरे छोर पर खड़े थे और हालात को समझते हुए उन्होंने संभल कर बल्लेबाजी की. कप्तान मोर्गन का उन्हें अच्छा साथ मिला. शुभमन गिल और मोर्गन के बीच 81 रनों का साझेदारी हुई. रवि बिशनोई ने मोर्गन को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. इयोन मोर्गन ने 25 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 40 रनों की पारी खेली.
पिछले मैच में ताबडतोड़ पारी खेलने वाले सुनील नरेन को क्रिस जोर्डन ने छह के निजी स्कोर से आगे नहीं जाने दिया. शुभमन गिल ने इस बीच 14वें ओवर की पांचवीं गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया. कमलेश नागरकोटी ने 6 और पैट कमिंस ने एक ही रन बनाया, यानी वे भी ज्‍यादा देर तक टिक नहीं पाए.  गिल भी 19वें ओवर में आउट हो गए. उन्होंने 45 गेंदें खेलीं और तीन चौकों के अलावा चार छक्के लगाए. वरुण चक्रव्रती (2) आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हुए.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment