लाहौर: पाकिस्‍तानी में मुझे 10 साल जेल में रखने की योजना बना रही पाकिस्तान की सेना इमरान खान

पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने दावा किया कि देश के शक्तिशाली सैन्य प्रतिष्ठान ने उन्हें राजद्रोह के आरोप में अगले 10 साल तक जेल में रखने की योजना बनाई है.

लाहौर: पाकिस्‍तानी में राजनीतिक उथल-पुथल जारी है. पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के समर्थक कई शहरों में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच इमरान खान ने सोमवार को दावा किया कि देश के शक्तिशाली सैन्य प्रतिष्ठान ने उन्हें राजद्रोह के आरोप में अगले 10 साल तक जेल में रखने की योजना बनाई है. सोमवार तड़के सिलसिलेवार ट्वीट में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख ने कहा, “…तो अब लंदन की पूरी योजना सामने आ गई है. जब मैं जेल में था, तब हिंसा के बहाने उन्होंने न्यायाधीश, ज्यूरी और जल्लाद की भूमिका अपना ली. अब बुशरा बेगम (खान की पत्नी) को जेल में डाल कर और राजद्रोह कानून का इस्तेमाल करके अगले 10 साल तक जेल में रखकर मुझे अपमानित करने की योजना है.”

यह ट्वीट इमरान खान के लाहौर स्थित आवास पर पीटीआई नेताओं की बैठक के बाद आया है. सत्तर वर्षीय नेता 100 से अधिक मामलों में जमानत पर हैं. उन्होंने कहा, “लोग कोई प्रतिक्रिया नहीं करें, यह सुनिश्चित करने के लिए उन्होंने दो काम किए हैं – पहला जानबूझकर न सिर्फ पीटीआई कार्यकर्ताओं, बल्कि आम नागरिकों को भी आतंकित किया गया. दूसरा, मीडिया पूरी तरह से नियंत्रित और दबा हुआ है.”

इमरान खान ने कहा कि इन ‘अपराधियों’ द्वारा जिस तरह से ‘चादर और चार दिवारी’ की पवित्रता का उल्लंघन किया जा रहा है, वैसा कभी नहीं किया गया है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts