जेल में बंद लालू यादव की बिगड़ी तबियत, सिर्फ 37 प्रतिशत काम कर रही किडनी

जेल में बंद राजद प्रमुख लालू प्रसाद की हालत स्थिर नहीं है। उनकी किडनी ठीक से काम नहीं कर रही है और ब्लड शुगर और ब्लड प्रेशर में भी उतार-चढ़ाव हो रहा है।

71 वर्षीय प्रसाद का रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में इलाज चल रहा है। 950 करोड़ रुपये के चारा घोटाला मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद वह 2017 से जेल में हैं।

उनका इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया, “उनकी किडनी ठीक से काम नहीं कर रही है। जीएफआर (ग्लोमेर्युलर फिल्ट्रेशन रेट) गिरा है। उनका ब्लड शुगर और ब्लड प्रेशर भी उतार-चढ़ाव वाला है। हम कह सकते हैं कि वह स्थिर नहीं है। उनका आहार पहले की तुलना में कम हो गया है। हम उन्हें अभी दवाएं दे रहे हैं। ”

वहीं रिम्स में भर्ती लालू प्रसाद यादव से मुलाकात कर लौटे तेजस्वी यादव ने अपने पिता की खराब सेहत को लेकर चिंता जाहिर की। तेजस्वी ने कहा कि उनके पिता लालू यादव की किडनी ठीक से काम नहीं कर रही हैं। उन्हें चलने में भी परेशानी आ रही है। डॉक्टर उनकी तबीयत पर बारीकी से नजर रखे हुए हैं। तेजस्वी ने कहा कि उनकी सेहत को लेकर पूरा परिवार चिंतित है। उनके करोड़ों चाहने वाले भी चिंतित हैं। उनका बेहतर इलाज होना चाहिए।

बता दें कि लालू यादव मधुमेह (डायबिटिज), रक्तचाप (ब्लड प्रेशर) और किडनी के अलावा अन्य बीमारियों से भी पीड़ित हैं। लालू चारा घोटाले के चार मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद 14 साल की जेल की सजा काट रहे हैं।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts