लखनऊ: सपा-बसपा की सरकारों में गरीबों की जमीनें कब्जाने की नीति

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. चन्द्रमोहन ने कहा कि मार्च 2017 में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से प्रदेश में जमीनों को अवैध ढंग से कब्जाने की कुल 2.64 लाख शिकायतें दर्ज की गई थीं. अभियान चलाकर इन शिकायतों का 90 फीसदी निस्तारण किया जा चुका है. ऐसा पहली बार हुआ है.

लखनऊ: बीजेपी ने मंगलवार को कहा कि सपा-बसपा की सरकारों में गरीबों की जमीनों पर कब्जा करने की नीति के कारण गली-गली में भूमाफिया पनप गए थे और इसकी तस्दीक राजस्व विभाग के भूमाफिया पोर्टल से की जा सकती है. पार्टी ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही सरकार भूमाफियाओं पर कहर बनकर टूट रही है.

बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय में चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डॉ. चन्द्रमोहन ने कहा कि मार्च 2017 में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से प्रदेश में जमीनों को अवैध ढंग से कब्जाने की कुल 2.64 लाख शिकायतें दर्ज की गई थीं. अभियान चलाकर इन शिकायतों का 90 फीसदी निस्तारण किया जा चुका है. उन्होंने कहा कि खास बात यह है कि 160 भूमाफियाओं को जेल में भेजा गया है.

प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिना किसी दबाव के बड़े भूमाफियाओं पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दे रखा है. यही वजह है कि जांच में दोषी पाए गए सपा के वरिष्ठ नेता और सांसद आजम खान पर भी कार्रवाई हुई है. प्रयागराज के सबसे बड़े भूमाफिया अतीक अहमद से कब्जे से जमीनें छुड़वाई गई हैं.

उन्होंने कहा कि यह कुछ ऐसे मामले हैं जिन्हें पिछली सरकारों में जमीन पर कब्जा करने की खुली छूट मिली हुई थी. मुख्यमंत्री स्वयं प्रदेश में भूमाफियाओं पर हो रही कार्रवाई की निगरानी कर रहे हैं.

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि सरकार ने हर जिले में भूमाफियाओं की सूची बनाकर उन पर एक समयसीमा के भीतर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दे रखा है. यह पहली बार है कि जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों पर 22 हजार से अधिक राजस्व वाद दर्ज हुए हैं.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts