LIVE: 7वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री बने नीतीश कुमार, तारकिशोर ने भी ली शपथ

बिहार में विधानसभा चुनाव 2020 में जीत के बाद आज एनडीए की नई सरकार का गठन हो गया है। नीतीश कुमार ने सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। राज्यपाल फागू चौहान ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। पथ ग्रहण समारोह में नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्रीय मंत्रिमंंडल के गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी राजभवन पहुंचे। उधर आरजेडी ने शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार कर दिया है। समारोह में तेजस्वी यादव शामिल नहीं हुए। कांग्रेस पार्टी ने भी बहिष्कार किया है।

मेवालाल चौधरी भी कैबिनेट में शामिल

मेवालाल चौधरी ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। तारापुर विधानसभा से जेडीयू के टिकट पर जीते हैं। बिहार में एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के वीसी रह चुके हैं।

अशोक चौधरी ने ली शपथ

जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष अशोर चौधरी ने मंत्री पद की शपथ ली। 2018 में कांग्रेस छोड़कर जेडीयू में हुए थे शामिल।

नीतीश कुमार ने सातंवी बार ली शपथ

नीतीश कुमार ने सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल फागू चौहान ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

विजेंद्र यादव फिर बने मंत्री

पिछली सरकार में मंत्री रहे विजेंद्र यादव ने एक बार फिर शपथ ली। सुपैल से विधायक हैं। अब तक 8 बार विधायक रहे हैं। 1990 से लगातार जीतते रहे हैं। जेपी आंदोलन से उन्होंने राजनीति की शुरुआत की थी। लालू यादव के साथ भी काम कर चुके हैं और उनकी कैबिनेट में भी मंत्री रह चुके हैं। पिछली सरकार में उर्जा मंत्री थे।

 

विजय चौधरी भी बने मंत्री

जेडीयू के विजय चौधरी ने मंत्री पद की शपथ ली। नीतीश के करीबी नेताओं में गिने जाते हैं। विधानसभा अध्यक्ष थे। छह बार विधायक बन चुके हैं। सरायरंजन सीट से जीते हैं इस बार।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts